A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र में 18 दिन रहेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, यहां जानें पूरा शेड्यूल

महाराष्ट्र में 18 दिन रहेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, यहां जानें पूरा शेड्यूल

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र में कुल 18 दिन रहेगी। इस बीच महाराष्ट्र में राहुल गांधी 2 जनसभाएं भी करेंगे। महाराष्ट्र में एंट्री करने से पहले यह यात्रा 375 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

भारत जोड़ो यात्रा(फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI भारत जोड़ो यात्रा(फाइल फोटो)

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ तेलंगाना के कामारेड्डी जिले से निकलकर सोमवार शाम महाराष्ट्र में एंट्री करेगी। साउथ के कन्याकुमारी से शुरू हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र में कुल 18 दिन रहेगी। 7 नंवबर से 20 नवंबर के बीच राहुल गांधी 5 जिलों में पदयात्रा करेंगे। इसमें राहुल गांधी 7 से 11 नंवबर के बीच नान्देड़ जिले में रहेंगे, जिसके बाद 11 से 15 के बीच वो वाशिम जिले में रहेंगे। इसके बाद 16 से 18 नवंबर के बीच पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अकोला जिले में रहेंगे और अंतिम महाराष्ट्र में यात्रा के अखिरी पड़ाव में बुलढाणा जिले में रहेंगे। महाराष्ट्र में राहुल गांधी कुल 382 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे। 

उद्धव ठाकरे और ये नेता हो सकते हैं शामिल

महाराष्ट्र में 18 दिन पदयात्रा करने के बाद राहुल गांधी मध्यप्रदेश की तरफ जाएंगे। इस बीच महाराष्ट्र में राहुल गांधी 2 जनसभा भी करेंगे, जिसमें पहली 10 नवम्बर को नान्देड़ में और दूसरी 18 नवम्बर को शेगांव में होगी। जानकारी के मुताबिक युवासेना प्रमुख और विधायक आदित्य ठाकरे कांग्रेस की भारत जोडो यात्रा में 9 या 10 नवंबर को शामिल हो सकते हैं। वहीं, उद्धव ठाकरे भी 10 नवम्बर को शरद पवार के साथ राहुल गांधी की जनसभा में मौजूद रह सकते हैं। 

'पदयात्री ‘एकता मशाल’ लेकर चलेंगे'

महाराष्ट्र में एंट्री करने से पहले यह यात्रा 375 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। कन्याकुमारी से सात सितंबर को पदयात्रा शुरू हुई थी, जो अपने 61वें दिन महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले के देगलूर में एंट्री करेगी। पार्टी की राज्य इकाई ने यात्रा में हिस्सा लेने वालों के लिए देगलूर के कलामंदिर में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के पास वेल्कम समारोह आयोजित करने की योजना बनाई है। स्वागत समारोह के बाद यात्रा सोमवार रात को फिर से शुरू होगी जिसमें पदयात्री ‘एकता मशाल’ लेकर चलेंगे।