A
Hindi News महाराष्ट्र रायगढ़ बिल्डिंग हादसा: अबतक 10 लोगों की मौत की पुष्टि हुई, राहत और बचाव कार्य जारी

रायगढ़ बिल्डिंग हादसा: अबतक 10 लोगों की मौत की पुष्टि हुई, राहत और बचाव कार्य जारी

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में सोमवार को पांच मजिला बिल्डिंग गिरने गिर गई। बिल्डिंग के मलबे में कई लोग फंस गए थे जिन्हें निकालने का काम अभी भी जारी है।

रायगढ़ बिल्डिंग हादसा: मलबे में 19 लोगों के दबे होने की आशंका, राहत और बचाव कार्य जारी- India TV Hindi Image Source : PTI रायगढ़ बिल्डिंग हादसा: मलबे में 19 लोगों के दबे होने की आशंका, राहत और बचाव कार्य जारी

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में सोमवार को पांच मजिला बिल्डिंग गिरने गिर गई। इस हादसे में अबतक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। बिल्डिंग के मलबे में कई लोग फंस गए थे जिन्हें निकालने का काम अभी भी जारी है। ताजा जानकारी के मुताबिक मलबे में अभी-भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। जबकि सात जख्मी लोग अस्पताल में भर्ती हैं। 

रायगढ़ के एसपी ने बताया कि मलबे से अब तक आठ लोगों को बचाया गया है और 19 लोग अब भी लापता हैं। उन्होंने बताया कि इमारत ढहने के दौरान पत्थर गिरने से चोटिल हुए एक शख्स की सोमवार रात दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गयी। पारस्कर ने कहा, ‘‘ यह व्यक्ति इस इमारत में नहीं रहता था, लेकिन जिस समय यह गिरी तब वहां पास से निकल रहा था और उसे पत्थर लगा। उसकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई।’’

 

राज्य आपदा प्रबंधन इकाई के मंत्रालय राज्य नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि महाड तहसील के काजलपुरा में ‘तारक गार्डन’ इमारत सोमवार देर शाम करीब सात बजे ढह गयी। अधिकारी ने बताया कि इमारत में करीब 40 फ्लैट थे। उन्होंने बताया कि बचाये गये लोगों को महाड के एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह जगह मुंबई से करीब 170 किलोमीटर दूर है। बचाव कार्य के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम मौके पर काम कर रही है।

इनपुट-भाषा