A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई में रुक-रुक कर तेज बारिश की संभावना: मौसम विभाग

मुंबई में रुक-रुक कर तेज बारिश की संभावना: मौसम विभाग

मुम्बई और इसके आसपास के क्षेत्रों में पिछले 24 घंटे में मध्यम से भारी बारिश हुई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को बताया कि आने वाले दिनों में इन इलाकों में रुक-रुक कर भारी बारिश हो सकती है।

मुंबई में रुक-रुक कर तेज बारिश की संभावना: मौसम विभाग- India TV Hindi Image Source : PTI मुंबई में रुक-रुक कर तेज बारिश की संभावना: मौसम विभाग

मुम्बई: मुम्बई और इसके आसपास के क्षेत्रों में पिछले 24 घंटे में मध्यम से भारी बारिश हुई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को बताया कि आने वाले दिनों में इन इलाकों में रुक-रुक कर भारी बारिश हो सकती है। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में माथेरन में सुबह साढ़े आठ बजे के अनुसार पिछले 24 घंटे में 93.4 मिमी बारिश दर्ज की गई जबकि ठाणे-बेलापुर औद्योगिक संघ वेधशाला में 74 मिमी बारिश दर्ज की गई। 

मुंबई के पश्चिमी उपनगर सांताक्रूज़ मौसम केन्द्र ने इस अवधि में 30.2 मिमी बारिश दर्ज की। दक्षिण मुम्बई के कोलाबा मौसम केन्द्र में इस दौरान 13.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की मुम्बई शाखा के उप महानिदेशक के एस होसालिकर ने ट्वीट किया कि मुम्बई और उसके आस-पास के इलाकों में सात जुलाई सुबह साढ़े आठ बजे तक, पिछले 24 घंटे में मध्यम से भारी बारिश हुई। 

इन इलाकों में अगले चौबीस घंटे में रुक-रुक कर भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार रायगढ़ जिले के अलीबाग में सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 54 मिमी बारिश दर्ज की गई, वहीं पालघर की डहाणू वेधशाला में 34.7 मिमी बारिश दर्ज की गई। इनके अलावा नासिक मौसम केन्द्र ने 25.2 मिमी, कोंकण क्षेत्र के रत्नागिरि जिले के हरणाई केंद्र में 30.2 मिमी और कोल्हापुर जिले में इस दौरान 7.4 मिमी बारिश दर्ज की गई।