A
Hindi News महाराष्ट्र कोरोना वैक्सीन के साइड इफेक्ट पर महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री का बयान, कहा- अभी तक कोई केस नहीं आया

कोरोना वैक्सीन के साइड इफेक्ट पर महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री का बयान, कहा- अभी तक कोई केस नहीं आया

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने देशभर में टीकाकरण अभियान की शुरुआत के एक दिन बाद रविवार को कहा कि राज्य में कोविड-19 के टीके के प्रतिकूल प्रभाव का अब तक कोई मामला सामने नहीं आया है।

कोरोना वैक्सीन के साइड इफेक्ट पर महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री का बयान- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE कोरोना वैक्सीन के साइड इफेक्ट पर महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री का बयान

मुंबई: महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने देशभर में टीकाकरण अभियान की शुरुआत के एक दिन बाद रविवार को कहा कि राज्य में कोविड-19 के टीके के प्रतिकूल प्रभाव का अब तक कोई मामला सामने नहीं आया है। टोपे ने विश्वास भी जताया कि ‘‘सब कुछ सुरक्षित रहेगा’’। 

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने पहले कहा था कि पहले दिन पूरे राज्य में 18,425 लोगों को टीके लगाये गये। उन्होंने कहा, ‘‘शनिवार को टीकाकरण के बाद टीके के प्रतिकूल प्रभाव का कोई मामला सामने नहीं आया है। सब कुछ सुरक्षित था, सुरक्षित रहेगा।’’ 

महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को को-विन एप में कुछ समस्याओं के बाद राज्य में टीकाकरण अभियान को सोमवार तक स्थगित करने की घोषणा की थी। केंद्र सरकार ने टीकाकरण के पंजीकरण का प्रबंधन करने के लिए एप बनाया है। 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस के 2910 नए मामले आए थे और 50 संक्रमितों की मौत हुई थी। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया था कि राज्य में कुल मामले 19,87,678 पहुंच गए हैं जबकि मृतक संख्या 50,388 हो गई है। 

उन्होंने बताया था कि 3039 मरीजों के संक्रमण को मात देने के बाद संक्रमण मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या 18,84,127 हो गई है। इसके के साथ महाराष्ट्र में संक्रमण का उपचार करा रहे मरीजों का आंकड़ा 51,965 हो गया है। 

वहीं, शनिवार को मुंबई में 571 नए मामले सामने आए हैं और आठ संक्रमितों की मौत हुई है। राज्य की राजधानी में कुल मामले 3,02,226 हो गए हैं जबकि मृतक संख्या 11,237 पहुंच गई है।

(इनपुट- भाषा)