A
Hindi News महाराष्ट्र Rajya Sabha Election : महाविकास अघाड़ी के पक्ष में मतदान करेगी ओवैसी की पार्टी, कांग्रेस उम्मीदवार को देगी वोट

Rajya Sabha Election : महाविकास अघाड़ी के पक्ष में मतदान करेगी ओवैसी की पार्टी, कांग्रेस उम्मीदवार को देगी वोट

Rajya Sabha Election: 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में AIMIM के दो विधायक हैं। इन दोनों विधायकों को कांग्रेस उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी को वोट देने के लिए कहा गया है।

Asaduddin Owaisi- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE Asaduddin Owaisi

Highlights

  • बीजेपी को हराने के लिए एमवीए के पक्ष में मतदान-AIMIM
  • हमारी विचारधारा शिवसेना से अलग बनी रहेगी-AIMIM
  • धुले और मालेगांव के विकास की रखी शर्त-AIMIM

Rajya Sabha Election : असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) ने आखिरी घड़ी में अपने पत्ते खोलते हुए यह साफ कर दिया कि राज्यसभा चुनाव में AIMIM शिवसेना के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी (MVA) के उम्मीदवार को वोट करेगी। 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में AIMIM के दो विधायक हैं। इन दोनों विधायकों को कांग्रेस उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी को वोट देने के लिए कहा गया है। यह ऐलान AIMIM के महाराष्ट्र अध्यक्ष इम्तियाज जलील ने किया है।

बीजेपी को हराने के लिए लिया फैसला-इम्तियाज

इम्तियाज जलील ने ट्वीट कर कहा कि हमारी पार्टी ने बीजेपी को हराने के लिए राज्यसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवार को वोट करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि हमारी विचारधारा शिवसेना से अलग बनी रहेगी जो कि कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन में है।

धुले और मालेगांव के विकास की रखी शर्त

इम्तियाज जलील ने कहा कि उनकी पार्टी ने सरकार के सामने धुले और मालेगांव के विकास की शर्तें रखी हैं। आपको बता दें कि इन्हीं दोनों सीटों पर पिछले विधानसभा चुनाव में AIMIM को जीत मिली थी।

राज्यसभा की छह सीट के लिए मतदान

आपको बता दें कि आज महाराष्ट्र में राज्यसभा की छह सीट के लिए मतदान होना है। यहां छह सीट के लिए सात उम्मीदवार मैदान में हैं।  केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अनिल बोंडे, धनंजय महादिक (भाजपा), प्रफुल्ल पटेल (राकांपा), संजय राउत और संजय पवार (शिवसेना) और इमरान प्रतापगढ़ी (कांग्रेस) छह सीट के लिए चुनाव मैदान में हैं। छठी सीट पर मुकाबला महादिक और शिवसेना के पवार के बीच है।