A
Hindi News महाराष्ट्र Rajya Sabha Elections: उद्धव ठाकरे की बैठक में नहीं गए सपा विधायक अबू आजमी, बीजेपी ने साधा संपर्क

Rajya Sabha Elections: उद्धव ठाकरे की बैठक में नहीं गए सपा विधायक अबू आजमी, बीजेपी ने साधा संपर्क

अबू आजमी ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को उन्होंने कई खत लिखे थे, लेकिन उनमें से किसी का भी जवाब नहीं आया।

Rajya Sabha Elections, Rajya Sabha, Maharashtra Rajya Sabha Elections- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK.COM/ABUAZMISP SP MLA Abu Azmi.

Highlights

  • महाराष्ट्र में 6 राज्यसभा सीटों के लिए 7 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।
  • बीजेपी को अपने प्रत्याशी धनंजय महाडिक को जीताने के लिए 11 और वोटों की जरूरत है।
  • अबू आसिम आजमी ने कहा है कि उनके खत का सीएम उद्धव ने कभी जवाब नहीं दिया।

Rajya Sabha Elections: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में मंगलवार को सत्तारुढ़ गठबंधन महा विकास आघाड़ी की बैठक बुलाई गई। इस बैठक में गठबंधन में शामिल सभी घटक दलों और समर्थक पार्टियों को बुलाया गया था। हैरानी की बात यह रही कि इस बैठक से समाजवादी पार्टी ने दूरी बना ली। सपा विधायक अबू आजमी ने इंडिया टीवी को बैठक में न जाने का कारण बताते हुए कहा कि मेरे लिखे खतों का अब तक कोई जवाब नहीं आया है, ऐसे में हम नहीं जाएंगे।

‘बीजेपी और शिवसेना में चल रहा है कॉम्पिटिशन’
अबू आजमी ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को उन्होंने कई खत लिखे थे, लेकिन उनमें से किसी का भी जवाब नहीं आया। इंडिया टीवी से आजमी ने कहा, ‘बीजेपी और शिवसेना में इस बात का कॉम्पिटिशन चल रहा है कि कौन ज्यादा हिंदूवादी पार्टी है। माइनॉरिटी की बातें नहीं समझी जा रही हैं, मुस्लिम आरक्षण पर अब तक कोई बात नहीं बनी है। उद्धव ठाकरे ने जो बैठक बुलाई है, उसमें हम नहीं जाएंगे। अखिलेश यादव जब हमारा स्टैंड बताएंगे, तब हम देखेंगे।’

बीजेपी ने अबू आजमी से साधा संपर्क
वहीं, बीजेपी की तरफ से राज्यसभा उम्मीदवार धनंजय महाडिक ने समाजवादी पार्टी की महाराष्ट्र ईकाई के अध्यक्ष एवं विधायक अबू आजमी से फोन पर बात की। महाडिक ने अबू आजमी से मिलने का वक्त मांगा है जिसके जवाब में सपा नेता ने कहा कि वह जल्द ही जवाब देंगे। धनंजय महाडिक ने इंडिया टीवी से कहा, ‘मैंने आज अबू आजमी को फोन किया और उनसे कहा कि मिलना चाहता हूं। मुझे अब तक मिलने का वक्त नहीं मिला है।’

धनंजय महाडिक को चाहिए 11 वोट
धनंजय महाडिक को चुनाव जीतने के लिए 42 वोटों की जरूरत है , जबकि बीजेपी के पास उनके लिए 31 वोट हैं। ऐसे में बाकी के 11 वोटों के लिए महाडिक की उम्मीदें निर्दलीय और छोटी पार्टियों के विधायकों पर हैं। महाराष्ट्र में 6 सीटों के लिए 7 उम्मीदवार खड़े हैं ऐसे में राज्यसभा चुनावों में होने वाला सियासी संग्राम काफी दिलचस्प हो गया है।