A
Hindi News महाराष्ट्र अब रामदास अठावले ने महाराष्ट्र में मांगी 2 लोकसभा सीटें, इस खास सीट से लड़ना चाहते हैं चुनाव

अब रामदास अठावले ने महाराष्ट्र में मांगी 2 लोकसभा सीटें, इस खास सीट से लड़ना चाहते हैं चुनाव

लोकसभा चुनाव में अभी वक्त है लेकिन महाराष्ट्र में NDA के दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर अभी से मुद्दा गरमा रहा है। अब केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने भी राज्य में 2 लोकसभा सीटों की मांग की है।

केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी के प्रमुख रामदास अठावले। - India TV Hindi Image Source : PTI केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी के प्रमुख रामदास अठावले।

लोकसभा चुनाव 2024 में अभी कई महीनों का वक्त है। हालांकि, NDA शासित राज्य महाराष्ट्र में गठबंधन दलों के बीच सीटों को लेकर अभी से माहौल गरम हो गया है। एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने हाल ही में 22 लोकसभा सीटों पर पर अपना दावा ठोका था। तो वहीं, अब केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी के प्रमुख रामदास अठावले ने भी महाराष्ट्र की 2 लोकसभा सीटों पर दावा ठोक दिया है। 

इस सीट पर जोर
लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अब केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी के प्रमुख रामदास अठावले ने कहा कि हमारी मांग है कि अगर रिपब्लिकन पार्टी को दो सीटें मिलती हैं और अगर वह दो सीटों पर निर्वाचित होती है, तो रिपब्लिकन पार्टी महाराष्ट्र में एक मान्यता प्राप्त पार्टी बन सकती है। इसके साथ ही अठावले ने कहा कि अगर उन्हें शिरडी से चुनाव लड़ने का मौका मिला तो वह इसके बारे में सोचेंगे। 

शिंदे मांग चुके 22 सीटें
राज्य में 40 विधायकों वाली एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने लोकसभा चुनावों के लिए 22 सीटों पर दावा ठोक दिया है, जिसके बाद अजीत पवार के खेमे और बीजेपी में खलबली मच गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिंदे की सेना ने कहा है कि इन 22 सीटों पर उनकी ताकत बढ़ी है, ऐसे में वे इन सारी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने महायुति के लिए महाराष्ट्र की 48 में से 45 लोकसभा की सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

अजित पवार के लिए मुसीबत
एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने लोकसभा चुनावों के लिए 22 सीटों पर दावा ठोकने के बाद अजीत पवार के खेमे और बीजेपी में खलबली मच गई है। शिंदे की शिवसेना ने दलील दी है कि पिछले लोकसभा चुनाव में 26-22 का फॉर्मूला था। 22 सीटों में से 18 सीटों पर शिवसेना के उम्मीदवार जीते थे। शिवसेना का कहना है कि शिरोल और रायगढ़ 2 ऐसी सीटें हैं जिन पर एनसीपी से चर्चा हो सकती है। लेकिन अन्य 20 सीटों पर शिवसेना की स्थिति मजबूत है।