A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में अबतक के सबसे ज्यादा 4841 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में अबतक के सबसे ज्यादा 4841 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में अबतक के सबसे ज्यादा 4841 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। राज्य में पिछले 48 घंटों में 109 लोगों का मौत हुई है जबकि 83 मरीजों की मौत पहले हो चुकी थी जिसे आज की लिस्ट में जोड़ा गया है।

Record 4841 new cases of COVID-19 reported in Maharashtra today- India TV Hindi Image Source : AP Record 4841 new cases of COVID-19 reported in Maharashtra today

मुंबई: महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में अबतक के सबसे ज्यादा 4841 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। राज्य में पिछले 48 घंटों में 109 लोगों का मौत हुई है जबकि 83 मरीजों की मौत पहले हो चुकी थी जिसे आज की लिस्ट में जोड़ा गया है। स्वास्थ विभाग की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार कुल 3661 मरीज आज इलाज के बाद ठीक होकर अपने घर भेजे गए है।  वहीं अबतक कुल 77,453 रिकवर होकर डिसचार्ज किए जा चुके हैं।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य सरकार एंटीजेन जांच करवाएगी जिससे चौबीस घंटे की बजाय एक घंटे में ही कोविड-19 जांच के नतीजे मिल जाएंगे। टोपे ने संवाददाताओं से कहा कि राज्य में जल्द ही एक लाख एंटीजेन जांच उपकरण उपलब्ध कराए जाएंगे। 

उन्होंने कहा, “खरीदारी के आदेश दे दिए गए हैं। अग्रिम मोर्चे पर कोविड-19 से मुकाबला कर रहे आवश्यक सेवा कर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिस और अन्य लोगों की जांच को प्राथमिकता दी जाएगी।” 

राज्य सरकार ने रैपिड एंटीबाडी जांच कराने का भी निर्णय किया है जिसके उपकरण दक्षिण कोरियाई कंपनी द्वारा मुहैया कराए जा रहे हैं। टोपे ने कहा, “इससे यह जानने में आसानी होगी कि कोई व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित है या नहीं।”