A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र में बाढ़ और भारी बारिश से सड़कों को 1800 करोड़ रुपए का नुकसान: अशोक चव्हाण

महाराष्ट्र में बाढ़ और भारी बारिश से सड़कों को 1800 करोड़ रुपए का नुकसान: अशोक चव्हाण

महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हाल में आई बाढ़ और भारी बारिश से प्रभावित जिलों की सड़कों को करीब 1800 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

महाराष्ट्र में बाढ़ और भारी बारिश से सड़कों को 1800 करोड़ रुपए का नुकसान: अशोक चव्हाण- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO महाराष्ट्र में बाढ़ और भारी बारिश से सड़कों को 1800 करोड़ रुपए का नुकसान: अशोक चव्हाण

मुंबई। महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हाल में आई बाढ़ और भारी बारिश से प्रभावित जिलों की सड़कों को करीब 1800 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। चव्हाण ने कहा कि पिछले हफ्ते हुई मूसलाधार बारिश, बाढ़ और भूस्खलन से अकेले तटीय कोंकण क्षेत्र में सड़क के बुनियादी ढांचे को 700 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। कोंकण के अलावा, पश्चिमी महाराष्ट्र का बड़ा हिस्सा बाढ़ और बारिश से तबाह हो गया। 

गडकरी को राज्य में सड़क ढांचे को हुए नुकसान की जानकारी दी

मंत्री ने कहा कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार, बारिश के प्रकोप के दौरान 290 सड़कों को यातायात के लिए बंद कर दिया गया और 469 मोटरमार्गों पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। उन्होंने कहा कि 140 पुलों को भी नुकसान पहुंचा है। चव्हाण ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से राज्य में सड़क ढांचे को हुए नुकसान के बारे में बात की है। 

महाराष्ट्र में बाढ़-भूस्खलन से कम से कम 213 लोगों की मौत हुई

महाराष्ट्र के कई हिस्सों में लगातार बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन के कारण कम से कम 213 लोगों की मौत हो गई और हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। रायगढ़, कोल्हापुर और सांगली सबसे अधिक प्रभावित जिलों में शामिल हैं। इससे पहले दिन में, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मूसलाधार बारिश और उसके बाद आई बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा लेने और मौजूदा स्थिति की समीक्षा करने के लिए कोल्हापुर जिले का दौरा किया।