A
Hindi News महाराष्ट्र RSS headquarter on target of terrorists: आतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करनेवाले आतंकवादी से एटीएस कर रही है पूछताछ

RSS headquarter on target of terrorists: आतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करनेवाले आतंकवादी से एटीएस कर रही है पूछताछ

गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में आतंकी ने यह कबूल किया कि वह आरएसएस मुख्यालय की रेकी करने नागपुर गया था।

RSS- India TV Hindi Image Source : FILE RSS

Highlights

  • 15 जुलाई 2021 को संघ मुख्यालय और स्मृति मंदिर परिसर की रेकी की थी
  • जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी रईस अहमद शेख सदुल्लाह शेख को गिरफ्तार किया
  • एटीएस की टीम आतंकी को लेकर नागपुर लौटी, पूछताछ जारी

RSS headquarters on target of terrorists : नागपुर में आरएसएस (RSS) मुख्यालय की रेकी करनेवाले आतंकवादी को नागपुर एटीएस (ATS) ने अब अपनी हिरासत में ले लिया है। इस आतंकवादी का नाम रईस अहमद शेख सदुल्लाह शेख है और इसे जनवरी महीने में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वह श्रीनगर की जेल में बंद था। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में उसने यह कबूल किया था वह आरएसएस मुख्यालय की रेकी करने नागपुर गया था। 

दो दिन पहले आतंकी को श्रीनगर से नागपुर लाया गया

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस बात की सूचना महाराष्ट्र पुलिस को दी। जिसके बाद नागपुर से श्रीनगर पहुंची एटीएस की टीम ने आतंकी को अपनी हिरासत में लिया था। दो दिन पहले एटीएस की टीम आतंकी को लेकर नागपुर पहुंची है। अब इस आतंकी से उसकी पूरी प्लानिंग के बारे में एटीएस पूछताछ कर रही है। 

RSS मुख्यालय के अलावा स्मृति मंदिर परिसर की भी रेकी

बताया जाता है आरोपी ने आरएसएस मुख्यालय के अलावा  स्मृति मंदिर परिसर की भी रेकी की थी। जानकारी के मुताबिक 15 जुलाई 2021 के दिन नागपुर में आकर रईस ने संघ मुख्यालय और स्मृति मंदिर परिसर की रेकी की थी। इस मामले में नागपुर कोतवाली पुलिस स्टेशन में रईस के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। फिलहाल रईस से एटीएस की टीम के द्वारा पूछताछ की जा रही है।

पहले भी हमले की साजिश रच चुके हैं आतंकी

आपको बता दें कि नागपुर स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का मुख्यालय हमेशा से आतंकियों के निशाने पर रहा है। इस निशाना बनाने के लिए आतंकियों की तरफ से कई बार साजिश रची गई लेकिन वे अभी तक कामयाब नहीं हो पाए हैं। अक्सर सुरक्षा एजेंसियों की सतर्कता के चलते उनकी प्लानिंग पर पानी फिर गया। (रिपोर्ट-योग्रेद्र तिवारी)