A
Hindi News महाराष्ट्र नहीं थम रहा बवाल, मुंबई पुलिस और TISS प्रशासन के मना करने के बाद भी छात्रों ने देखी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री

नहीं थम रहा बवाल, मुंबई पुलिस और TISS प्रशासन के मना करने के बाद भी छात्रों ने देखी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री

लोकल पुलिस और TISS प्रशासन के bbc डाक्यूमेंट्री screening नहीं होने देने के बाद भी इस विवादित documantary के पहले भाग की स्क्रीनिंग हुई है। लैपटॉप में स्क्रीनिंग कराई गई। छात्रों के ग्रुप ने बैठकर इस डॉक्यूमेंट्री को देखा, जो कि लैपटॉप पर चली।

मुंबई में TISS के स्टूडेंट्स ने लैपटॉप पर देखी पीएम मोदी पर बनी बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मुंबई में TISS के स्टूडेंट्स ने लैपटॉप पर देखी पीएम मोदी पर बनी बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री

प्रधानमंत्री मोदी पर बनी BBC की डॉक्‍यूमेंट्री को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली यूनिवर्सिटी सहित राजधानी के 4 विश्वविद्यालयों में डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर विवाद के बीच अब मुंबई में भी बीबीसी की यह डॉक्यूमेंट्री टाटा इंस्टीट्यूट आफ सोशल साइंस में देखे जाने की खबर है। दरअसल, लोकल पुलिस और TISS प्रशासन के bbc डाक्यूमेंट्री screening नहीं होने देने के बाद भी इस विवादित documantary के पहले भाग की स्क्रीनिंग हुई है। लैपटॉप में स्क्रीनिंग कराई गई। छात्रों के ग्रुप ने बैठकर इस डॉक्यूमेंट्री को देखा, जो कि लैपटॉप पर चली। छात्रों ने इस डॉक्यूमेंट्री को देखने के दौरान इसकी मोबाइल रिकॉर्डिंग भी की। 

इससे पहले कल 27 नवंबर को दिल्ली में भी इस विवादित डॉक्यूमेंट्री को लेकर बवाल हुआ था। DU नार्थ कैंपस के बाहर लेफ्ट और कांग्रेस के स्टूडेंट विंग के छात्र पहुंचे थे। भारी संख्या में पुलिस पहले से ही मौजूद था। पुलिस ने छात्रों को समझाया। लेकिन छात्रों ने नारेबाजी भी की। इस दौरान धारा 144 भी लगाई गई थी। NSUI के छात्रों के बीच  दिल्‍ली की 4 यूनिवर्सिटी में डॉक्‍यूमेंट्री की स्‍क्रीनिंग को लेकर विवाद बना रहा। 

दिल्ली यूनिवर्सिटी में आर्ट्स फैकल्‍टी के बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात करना पड़े। दिल्ली विश्वविद्यालय में कला संकाय के बाहर प्रदर्शन कर रहे NSUI के छात्रों और सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में लिया। NSUI-KSU द्वारा फैकल्टी में पीएम मोदी पर आधारित बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के आह्वान के मद्देनजर वहां धारा 144 भी लगाना पड़ी।

इससे पहले शुक्रवार दोपहर दिल्ली की ही अंबेडकर यूनिवर्सिटी के कैंपस में भी जमकर बवाल हुआ था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार BBC की विवादित डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर ABVP और लेफ्ट विंग के छात्र आमने-सामने आ गए। एक दूसरे के खिलाफ दोनों छात्र गुटों ने जमकर नारेबाजी भी की। इस दौरान यूनिवर्सिटी प्रशासन के सिक्योरिटी गार्ड मौजूद थे। कुछ देर के लिए इलाके के DCP भी कैंपस के अंदर गए और बाद में जाकर हालात सामान्य हुए।

कश्मीर भूल जाओ, भारत से मित्रता करो, कंगाल पाकिस्तान को इन ताकतवर मुस्लिम देशों ने दी नसीहत

हवा में टकरा गए थे वायुसेना के दोनों एयरक्राफ्ट? रक्षा विभाग ने कही ये बात