A
Hindi News महाराष्ट्र 'कॉलगर्ल को 50 हजार रुपए की सैलरी देता था सचिन वाजे', NIA की चार्जशीट में हुआ खुलासा

'कॉलगर्ल को 50 हजार रुपए की सैलरी देता था सचिन वाजे', NIA की चार्जशीट में हुआ खुलासा

रिपोर्ट के अनुसार महिला ने बताया कि जब सचिन वाजे की जून 2020 मुंबई पुलिस में फिर से वापसी हुई थी तो उसने महिला को कॉलगर्ल का काम छोड़ने के लिए कहा था और बताया था कि अब वह अच्छी कमाई करने लगा है।

Sachin Waze used to give salary of 50 thousand rupees to an ‘escort’, discloses NIA chargesheet- India TV Hindi Image Source : PTI मुंबई पुलिस के बर्खास्त अधिकारी सचिन वाजे को लेकर नए नए खुलासे हो रहे हैं।

मुंबई: एंटीलिया विस्फोटक और मनसुख हिरेन हत्याकांड के आरोपी मुंबई पुलिस के बर्खास्त अधिकारी सचिन वाजे को लेकर नए नए खुलासे हो रहे हैं। सचिन वाजे को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की चार्जशीट में कहा गया है कि दक्षिण मुंबई के एक पांच सितारा होटल की सीसीटीवी फुटेज में वाजे के साथ जो महिला देखी गई थी वह एक कॉलगर्ल थी और सचिन वाजे उस महिला को हर महीने 50 हजार रुपए का वेतन देता था। चार्जशीट में महिला के बयान के आधार पर यह सब जानकारी दी गई है। 

मिली जानकारी के अनुसार NIA ने महिला के बयान को चार्जशीट में शामिल किया है और अपने बयान में महिला ने बताया था कि वह 2011 में एक ब्रोकर के जरिए सचिन वाजे के साथ एक 5 सितारा होटल में मिली थी और उस समय वह कॉलगर्ल थी। रिपोर्ट के अनुसार महिला ने कहा था कि सचिन वाजे ने शुरुआत में अपनी असली पहचान नहीं बताई थी लेकिन 2-3 महीने तक लगातार मिलने के बाद वाजे ने असली पहचान बताई थी। 

रिपोर्ट के अनुसार महिला ने बताया कि जब सचिन वाजे की जून 2020 मुंबई पुलिस में फिर से वापसी हुई थी तो उसने महिला को कॉलगर्ल का काम छोड़ने के लिए कहा था और बताया था कि अब वह अच्छी कमाई करने लगा है, महिला ने कहा कि अगस्त 2020 से सचिन वाजे उसे हर महीने 50 हजार रुपए खर्चे के लिए दे रहा था। महिला ने यह भी बताया कि लगातार वाजे और उसकी मुलाकात दक्षिण मुंबई के होटल में होती रहती थी। 

NIA ने जब एंटीलिया विस्फोटक और मनसुख हिरेन हत्याकांड मामले की जांच शुरू की थी तो उनके हाथ एक 5 सितारा होटल की सीसीटीवी फुटेज लगी थी जिसमें सचिन वाजे एक महिला के साथ होटल में आता जाता देखा गया था। बाद में जांच के दौरान NIA ने उस महिला का बयान लिया और बयान को चार्जशीट में दाखिल किया। 

चार्जशीट के अनुसार महिला से सीसीटीवी फुटेज के बारे में जब पूछा गया तो उसने बताया कि फरवरी की 18 तारीख की रात को वह सचिन वाजे से मिलने के लिए होटल में गई थी और उसके अगले दिन वापस आ गई थी। महिला ने बताया कि उसके बाद वह फिर 20 फरवरी को सुबह फिर से होटल में वाजे से मिलने के लिए गई और दोनों ने होटल में सुबह का नाश्ता किया था।

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटक रखने के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बड़ा खुलासा किया है। इस मामले में NIA ने चार्जशीट दाखिल की है। चार्जशीट में कहा गया है कि मुंबई पुलिस के बर्खास्त हो चुके ASI सचिन वाजे ने सुपर कॉप (Super Cop) की छवि फिर से हासिल करने के लिए एंटीलिया के बाहर विस्फोटक रखने का षड्यंत्र रचा था। चार्जशीट में कहा गया है कि अपने षड्यंत्र में कारोबारी मनसुख हिरेन को सचिन वाजे एक कमजोर कड़ी मानता था और यही वजह थी कि उसने पूर्व पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा की सहायता से मनसुख हिरेन का मर्डर करवा दिया था। NIA ने पिछले हफ्ते ही एंटीलिया मामले में चार्जशीट दाखिल की है।

25 फरवरी को उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर एक गाड़ी में विस्फोटक मिला था और उसके कुछ दिन के बाद कारोबारी मनसुख हिरेन का शव खाई में मिला था। इस मामले में दायर की गई NIA की चार्जशीट में कहा गया है कि सचिन वाजे, जो गिरफ्तार होने से पहले मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच में असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर था, ने कुछ लोगों के साथ मिलकर मुकेश अंबानी के घर के बाहर गाड़ी में विस्फोटक रखा था और साथ में धमकी का पत्र भी प्लांट किया था। इस मामले में NIA ने वाजे सहित 9 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।

ये भी पढ़ें