A
Hindi News महाराष्ट्र Sangli Murder Case: खाने में जहर डालकर तांत्रिक ने की थी 9 लोगों हत्या, शुरूआती जांच में पुलिस मान रही थी सुसाइड

Sangli Murder Case: खाने में जहर डालकर तांत्रिक ने की थी 9 लोगों हत्या, शुरूआती जांच में पुलिस मान रही थी सुसाइड

Sangli Murder Case: गौरतलब है कि महाराष्ट्र के सांगली से पिछले सोमवार 20 जून को एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई थी। सांगली के मिराज के अम्बिकानगर में एक घर के भीतर से 9 लोगों की लाश मिली थी। यह लाशें माणिक वनमोरे और पोपट वनमोरे नाम के दो सगे भाईयों के परिवार की थीं।

Singli Murder case- India TV Hindi Image Source : ANI/FILE Sangli Murder case

Highlights

  • एक ही मकान में मिली थीं 9 लाशें
  • दो सगे भाईओं के परिवार की थीं लाशें
  • पुलिस पहले सुसाइड का मामला मान रही थी

Sangli Murder Case: महाराष्ट्र के सांगली जिले में सोमवार 20 जून को दो भाइयों के परिवार के नौ सदस्यों की मौत के मामले में पुलिस ने एक नया खुलासा किया है। पुलिस ने यह मामला आत्महत्या का नहीं बल्कि हत्या का बताया है। 

पुलिस ने कहा है कि शुरूआती जांच में पता चला है कि यह हत्याएं पैसों के लिए की गई थी। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है। सांगली पुलिस ने सोमवार 27 जून को बताया कि मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं पहले इसे आत्महत्या का मामला माना जा रहा था।

दोनों ने परिवार के खाने में मिलाया था जहर 

सिंगली जिले के एसपी दीक्षित गेदाम ने बताया कि, इस हत्याकांड के मामले में एक तांत्रिक और उसके ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच के बाद पता चला दोनों आरोपियों ने परिवार के नौ सदस्यों की हत्या की है। दोनों ने परिवार के खाने में जहर मिला दिया था, जिसके खाने से सबकी मौत हो गई थी। जिसके बाद दोनों की गिरफ्तारी की गई।" 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के सांगली से पिछले सोमवार 20 जून को एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई थी। सांगली के मिराज के अम्बिकानगर में एक घर के भीतर से 9 लोगों की लाश मिली थी। यह लाशें माणिक वनमोरे और पोपट वनमोरे नाम के दो सगे भाईयों के परिवार की थीं। 

शुरूआती जांच में नहीं मिले थे शरीर पर जख्मों के निशान 

पुलिस को शुरुआती जांच में पता लगा था कि किसी के शरीर पर जख्म के कोई निशान थे। शुरूआती जांच में पुलिस इस मामले को आत्महत्या का मामला मानकर चल रही थी। हालांकि पुलिस को कोई सुसाईड नोट नहीं मिला था। आगे की जांच के बाद पुलिस ने मर्डर के एंगल पर जांच शुरू की थी, जिसके बाद पुलिस को सफलता हाथ लगी। 

महाराष्ट्र के सांगली में मकान से जिन 9 लोगों की लाश मिली थी उनकी पहचान पोपट यल्लाप्पा वनमोरे (52), संगीता पोपट वनमोरे (48), अर्चना पोपट वनमोरे (30), शुभम पोपट वनमोरे (28), माणिक यल्लाप्पा वनमोरे (49), रेखा माणिक वनमोरे (45), आदित्य माणिक वनमोरे (15), अनिता माणिक वनमोरे (28)  और अक्काताई वनमोरे (72) के तौर पर हुई थी।