A
Hindi News महाराष्ट्र संजय राउत और अजित पवार में फिर ठनी, खतरे में महाविकास अघाड़ी गठबंधन!

संजय राउत और अजित पवार में फिर ठनी, खतरे में महाविकास अघाड़ी गठबंधन!

अजित पवार ने कहा-हमारे महाराष्ट्र की एक संस्कृति है.. परंपरा है... इतिहास है... इस राज्य के बड़े नेता यशवंत चव्हाण ने हमें राजनीतिक संस्कृति दी है और सभी को इस संस्कृति का पालन करना चाहिए।

संजय राउत और अजित पवार में फिर ठनी- India TV Hindi Image Source : फाइल संजय राउत और अजित पवार में फिर ठनी

मुंबई : महाविकास आघाडी के दो बड़े नेता संजय राउत और अजित पवार में फिर ठन गई है। इस बार वजह है संजय राउत की वो आपत्तfजनक हरकत जिसकी वजह से शिवसेना (UBT) को लगातार शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है।

संजय राउत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सांसद बेटे श्रीकांत शिंदे का नाम सुनने के बाद जमीन पर थूक दिया था। संजय राउत की इस गंदी हरकत पर जब पत्रकारों ने अजित पवार से सवाल पूछा तब अजित दादा ने संजय राउत को सलाह देते हुए कहा कि,हमारे महाराष्ट्र की एक संस्कृति है.. परंपरा है... इतिहास है... इस राज्य के बड़े नेता यशवंत चव्हाण ने हमें राजनीतिक संस्कृति दी है और सभी को इस संस्कृति का पालन करना चाहिए। 

अजित पवार की इस सलाह पर जब पत्रकारों ने संजय राउत से सवाल पूछा तब अपनी गलती स्वीकार करने के बजाय संजय राउत ने अजित पवार को ही निशाना बनाना शुरू कर दिया। संजय राउत ने कहा - बांध में पेशाब करने से तो बेहतर है थूकना.. संयम हर किसी को बरतना चाहिए...लेकिन जिसकी जलती है उसे ही पता चलता है। हमने भोगा है, लेकिन हम भोगने के बाद भी जमीन पर अड़े हुए है, कहीं भागे नहीं है।   

अजित पवार ने क्या कहा था?

साल 2013 में एक जनसभा को संबोधित करते वक्त अजित पवार ने सूखाग्रस्त किसानों का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि 'जब बांध में पानी ही नहीं है तो क्या पेशाब करके पानी दें?' अजित पवार के इस आपत्तिजनक बयान के बाद काफी विवाद हुआ था..विवाद को शांत करने के लिए अजित पवार ने माफी मांगी थी। 

संजय राउत की तीखी टिप्पणी पर जब अजित पवार से पूछा गया तब उन्होंने संजय राउत पर तंज कसते हुए कहा कि, वो (संजय राउत) बड़े लोग हैं। उनके बयानों से हमारे शरीर पर छेद नहीं पड़ने वाला है। ऐसे बड़े लोगों के खिलाफ मुझे कुछ कहना नहीं है। नो कॉमेंट्स।