A
Hindi News महाराष्ट्र संजय राउत ने की राहुल गांधी की तारीफ, बीजेपी को घेरते हुए बोले- जब मैं जेल में था तो वे खुश थे

संजय राउत ने की राहुल गांधी की तारीफ, बीजेपी को घेरते हुए बोले- जब मैं जेल में था तो वे खुश थे

शिवसेना (उद्धव) नेता संजय राउत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा है कि राजनीतिक कटुता के समय में इस तरह के इशारे दुर्लभ हैं। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद राहुल गांधी ने मुझे फोन किया और मेरा हाल चाल लिया।

Sanjay Raut And Rahul Gandhi- India TV Hindi Image Source : FILE संजय राउत एवं राहुल गांधी

मुंबई: वीर सावरकर पर राहुल गांधी की टिप्पणी पर राहुल और उद्धव ठाकरे के शिवसेना गुट के बीच मतभेद उभरने के बाद, शिवसेना (उद्धव) नेता संजय राउत ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की जमकर तारीफ की है। राउत ने राहुल की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ करने के लिए सराहना की। संजय राउत ने इसे 'मानवता' करार देते हुए कहा, 'राहुल गांधी ने कल भारत जोड़ो यात्रा के अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद मुझे फोन किया और मेरा हाल चाल लिया। उन्होंने कहा कि हम आपकी भलाई के बारे में चिंतित हैं और कहा कि ध्यान रखें, हम फिर से साथ काम करेंगे।'

संजय राउत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के काम की सराहना की और कहा कि राजनीतिक कटुता के समय में इस तरह के इशारे दुर्लभ हैं। मैं एक राजनीतिक सहयोगी के दर्द को महसूस करने की उनकी सहानुभूति की सराहना करता हूं, जिन्होंने 110 दिन जेल में बिताए हैं। राजनीतिक कड़वाहट के समय में, इस तरह के इशारे दुर्लभ होते जा रहे हैं। राहुलजी अपनी यात्रा में प्यार और करुणा पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और भारी समर्थन प्राप्त कर रहे हैं।

संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी एक ऐसे शख्स हैं जो दोस्तों की तरह जुड़े रहते हैं। उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी एक ऐसे व्यक्ति हैं जो वैचारिक और राजनीतिक मतभेदों के खिलाफ दोस्त के रूप में जुड़े रहते हैं। बीजेपी में भी मेरे दोस्त हैं लेकिन जब मैं जेल में था तो वे खुश थे, यह मुगल काल की राजनीति है।'

राहुल ने सावरकर पर क्या कहा था?

गुरुवार को महाराष्ट्र में अपनी 'भारत जोड़ो यात्रा' के इतर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कथित तौर पर सावरकर द्वारा अंग्रेजों को लिखे गए एक पत्र को पढ़कर दावा किया था कि इस भगवा विचारक ने महात्मा गांधी, जवाहरलाल जैसे नेताओं को अंग्रेजों से माफीनामा पत्र पर हस्ताक्षर करके धोखा दिया। 

राहुल ने कहा था कि 'वीर सावरकर ने अंग्रेजों को लिखा कि सर, मैं आपके सबसे आज्ञाकारी सेवक बने रहने की विनती करता हूं और उस पर हस्ताक्षर किए। सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की। उन्होंने इस पत्र पर हस्ताक्षर करके महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और सरदार पटेल जैसे नेताओं को धोखा दिया।' गुरुवार को राहुल गांधी की इस टिप्पणी पर काफी हंगामा हुआ था और ठाणे नगर पुलिस स्टेशन में राहुल के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी। 

वहीं संजय राउत ने कहा था कि महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता सावरकर पर राहुल गांधी की टिप्पणियों का समर्थन नहीं करेंगे। संजय राउत ने कहा था, "महाराष्ट्र आकर सावरकर के बारे में बातें करना स्वीकार नहीं किया जाएगा। कांग्रेस के नेता उनका समर्थन नहीं करेंगे। भारत जोड़ो यात्रा तानाशाही के खिलाफ है और बेरोजगारी, महंगाई जैसे मुद्दों पर कांग्रेस को समर्थन मिल रहा है।"