A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: 'महाविकास अघाड़ी का काम बिगाड़ी कर रहे संजय राउत', बोले VBA के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर

महाराष्ट्र: 'महाविकास अघाड़ी का काम बिगाड़ी कर रहे संजय राउत', बोले VBA के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर

जैसे-जैसे लोकसभा के चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे महाराष्ट्र की राजनीति भी गरमा रही है। VBA के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर ने संजय राउत पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि वे अघाड़ी का काम बिगाड़ी कर रहे हैं।

VBA के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर- India TV Hindi Image Source : PTI VBA के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर

लोकसभा चुनाव सिर पर है और महाराष्ट्र में एमवीए गठबंधन की स्थिति अभी भी ज्यों की त्यों बनी हुई है। एमवीए गठबंधन को लेकर अभी भी सीटों पर सिर्फ बातें ही चल रही है। हालांकि संजय राउत ने आज जानकारी देते हुए कहा कि 3 अप्रैल को मुंबई में एमवीए की साझा प्रेस कांफ्रेंस होगी। इसी में सीटों को लेकर जवाब दिया जाएगा, लेकिन एमवीए के घटक दल वंचित बहुजन अघाड़ी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर ने ऐसा बयान दिया है कि लग रहा एमवीए में सीटों को लेकर रस्सा-कसी अभी भी जारी है। प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि संजय राउत अघाड़ी में बिगाड़ी का काम कर रहे है, हमने ट्वीट कर अपना मत दे दिया है।

"संजय राउत पार्टी नहीं है"

प्रकाश ने आगे अपने बयान में कहा कि संजय राउत अकेले खुद के मालिक हैं, वो एक पार्टी नही है, उनके बयानों से ही भम्र पैदा हो रहा है। हम आने वाली 2 अप्रैल की तारीख को अपना स्टैंड क्लेयर करेंगे। हम अलग संगठनों और नेताओं से भी मुलाकात कर रहे हैं। प्रकाश से नाराजगी के बारे में पूछने पर कहा कि मैं किसी से नाराज़ नहीं हूं, हमारे दरवाज़े अब भी एमवीए के लिए खुले हुए हैं। हम बातचीत नहीं करेंगे, ऐसा हमने कभी नहीं कहा है। तीसरा फ्रंट बनेगा या एमवीए में हम रहेंगे, यह 2 अप्रैल को तय होगा। 3 अप्रैल की ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस के बारे में पता नहीं है।

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बोले प्रकाश

प्रकाश ने कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी बिल्कुल गलत है, सुप्रीम कोर्ट बताए कि कैबिनेट के किसी निर्णय पर रोक कोर्ट लगा सकती है? क्या कैबिनेट के फैसले को कोर्ट में चुनती दी जा सकती है? PAC कैबिनेट निर्णय के सिविल लॉ क्रिमिनलाइजेशन किसी पॉलिसी में हुआ है, तो सिर्फ PAC को ही अधिकार है।

राफेल डील में तय हुआ कि 135 सीधे खरीदेंगे और 200 एयरक्राफ्ट अंबानी देश में बनाएंगे। फिर डील में गड़बड़ी के चलते फ्रांस दसॉल्ट के अधिकारी को गिरफ्तार किया गया तो क्या प्रधानमंत्री पर मामला दर्ज नहीं होना चाहिए? इलेक्टॉरल बॉन्ड को लेकर देश के वित्तमंत्री के पति जो खुद भी देश के बड़े इकोनॉमिस्ट है, वह कह रहे है कि देश का सबसे बड़ा घोटाला इलेक्टॉरल बॉन्ड केस है।

3 अप्रैल को होगी एमवीए की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस

आज संजय राउत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेस कर कहा कि 3 अप्रैल को मुम्बई के शिवालय में एमवीए की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में शरद पवार,उद्धव ठाकरे,नाना पटोले और बालासाहेब थोराट शामिल होंगे। हम कल महाराष्ट्र के हमारे हिस्से के बचे हुए 5 सीटों में से 2 सीटों के नाम का ऐलान करेंगे। 31 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में INDI गठबंधन की साझा रैली है, इसमें सीट बटवारे पर क्या चर्चा होगी। महाराष्ट्र में सीट बटवारा तय हो चुका है, अब और कोई चर्चा नहीं होगी।

खंजर को लेकर कहा कि मुझे जानकारी नहीं

प्रकाश अंबेडकर ने मुझे लेकर खंजर घोपने वाला फ़ोटो क्यों पोस्ट किया मुझे इसकी जानकारी नहीं है। कल तक वो नाना पटोले को धोखेबाज बता रहे थे, अब मुझपर आरोप लगा रहे हैं। हमने प्रकाश अंबेडकर को हर मीटिंग की जानकारी दी है, 5 सीटों का प्रस्ताव भी उन्हें दिया है। साथ ही हमने प्रकाश अंबेडकर या उनके प्रतिनिधि को मीटिंग का न्योता भी दिया था।

प्रकाश ने किया था ट्वीट 

जानकारी दे दें कि प्रकाश अंबेडकर बीते दिन एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने संजय राउत को वीबीए की पीठ में खंजर घोपता दिखाया था। साथ ही लिखा था कि संजय, कितना झूठ बोलोगे!? अगर आपके और हमारे विचार एक हैं तो हमें बुलाते क्यों नहीं हैं मीटिंग में? 6 मार्च की फोर सीजन्स होटल मैं हुई बैठक के बाद आपने हमारे किसी प्रतिनिधि को आमंत्रित क्यों नहीं किया?