A
Hindi News महाराष्ट्र Sanjay Raut: संजय राउत को 4 दिन की कस्टडी में भेजा गया, ED ने मांगी थी 8 दिन की रिमांड

Sanjay Raut: संजय राउत को 4 दिन की कस्टडी में भेजा गया, ED ने मांगी थी 8 दिन की रिमांड

Sanjay Raut: शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत को कोर्ट ने 4 अगस्त तक के लिए ED की कस्टडी में भेज दिया है। संजय राउत पर मुंबई के सेशंस कोर्ट में आज सुनवाई हुई। कोर्ट रूम नंबर 16 में संजय राउत की पेशी हुई ।

Sanjay Raut sent to 4 days ED custody- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Sanjay Raut sent to 4 days ED custody

Sanjay Raut: शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत को कोर्ट ने 4 अगस्त तक के लिए ED की कस्टडी में भेज दिया है। संजय राउत पर मुंबई के सेशंस कोर्ट में आज सुनवाई हुई। कोर्ट रूम नंबर 16 में संजय राउत की पेशी हुई । इस दौरान ED ने कोर्ट से संजय राउत की 8 दिन की रिमांड मांगी थी लेकिन कोर्ट ने साफ इनकार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि संजय राउत दो समन में पेश नहीं हुए इसका मतलब यह नहीं कि उन्होंने सहयोग नहीं किया। अदालत ने कहा कि 8 दिन की कस्टडी की ज़रूरत नहीं हैं, बल्कि 4 अगस्त तक यानी 4 दिन की कस्टडी दी जाती है।

ईडी देर रात तक नहीं कर सकती पूछताछ
बता दें कि संजय राउत को कल देर रात ईडी ने गिरफ्तार किया था। जिसके बाद महाराष्ट्र का सियासी पारा गरम हो गया। कोर्ट में पेशी से पहले राउत का मेडिकल कराया गया था। उन्हें ईडी की टीम जेजे अस्पताल लेकर पहुंची थी और फिर जांच के बाद कोर्ट में पेशी कराई गई है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि राउत की एन्जियोप्लास्टी हुई है इसलिए उनसे ज़्यादा देर रात तक पूछताछ नहीं कर सकते। लिहाजा ईडी अब राउत से रात 10.30 बजे के बाद पूछताछ नहीं करेगी। इसके अलावा ईडी की पूछताछ के दौरान उनका वकील भी वहीं मौजूद रह सकता है, जहां से वो सिर्फ देख सके लेकिन पूछताछ की आवाज़ ना सुन सके।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान ED ने संजय राउत की 8 दिन की कस्टडी मांगी थी। ED ने दलील दी थी कि राउत को 3 समन भेजे गए हैं, लेकिन वे सिर्फ एक बार पेश हुए हैं। ईडी ने आरोप लगाया कि राउत ने सबूतों को प्रभावित करने की कोशिश की है। 

"जब हमारा वक्त आएगा तब बीजेपी सोचे कि क्या होगा"
कोर्ट में पेशी से पहले संजय राउत ने कहा कि शिवसेना को खत्म करने की साजिश हो रही है। इस दौरान सीएम उद्धव ठाकरे मातोश्री से निकलकर सीधे राउत के घर पहुंचे और वहां उनके परिवार से मुलाकात की। राउत की मां और उनके घर के बाकी सदस्यों से मिलकर उद्धव ठाकरे ने अपना समर्थन व्यक्त किया। उद्धव ठाकरे ने संजय राउत के बहाने बीजेपी को सीधे निशाने पर लिया। उद्धव ने कहा कि जब हमारा वक्त आएगा तब बीजेपी सोचे कि उसका क्या होगा।

वहीं संजय राउत की गिरफ्तारी पर आदित्य ठाकरे ने इमोशनल कार्ड खेला है। आदित्य ठाकरे ने कहा है कि संजय राउत की गिरफ्तारी महाराष्ट्र को नीचा दिखाने की कोशिश है। इंडिया टीवी से एक्सक्लूसीव बातचीत में आदित्य ठाकरे ने कहा कि कमियां छिपाने के लिए सर्कस चल रहा है। आदित्य ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर भी हमला बोला।