A
Hindi News महाराष्ट्र "चीन में सर्जिकल स्ट्राइक करने की हिम्मत है?", जूनागढ़, मणिपुर हिंसा, पीएम म्यूजियम पर बोले संजय राउत, जानें क्या कहा

"चीन में सर्जिकल स्ट्राइक करने की हिम्मत है?", जूनागढ़, मणिपुर हिंसा, पीएम म्यूजियम पर बोले संजय राउत, जानें क्या कहा

संजय राउत ने कहा कि मणिपुर में कश्मीर की तरह हिंदू और मुसलमान नहीं लड़ सकते, इसलिए यहां की चर्चा नहीं हो रही है। कल 100 से ज्यादा आतंकियों ने घुसपैठ की है और उन्हें सीमा से अत्याधुनिक हथियार मुहैया कराए गए हैं।

संजय राउत- India TV Hindi Image Source : PTI संजय राउत

गुजरात के जूनागढ़ में एक दरगाह को हटाने के नोटिस पर मचे बवाल पर उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने बयान दिया है। इसके साथ ही उन्होंने पीएम म्यूजियम, मणिपुर हिंसा, महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार समेत कई मुद्दों पर बयान दिया है। जूनागढ़ में मचे बवाल को लेकर संजय राउत ने कहा कि इस मामले को वहां की सरकार को देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री का तो ये होम स्टेट है।  

"नेहरू प्राइम मिनिस्टर म्यूजियम नाम रख देते"

देश की राजधानी दिल्ली स्थित नेहरू मेमोरियल म्यूजियम एंड लाइब्रेरी का नाम बदलकर प्रधानमंत्री म्यूजियम एंड लाइब्रेरी कर दिया गया है। इस फैसले को लेकर संजय राउत ने कहा कि ये लोग इतिहास मिटाना चाहते हैं। देश में तो कई प्रधानमंत्री हुए उनके नाम को सम्मान मिलना चाहिए, नेहरू प्राइम मिनिस्टर म्यूजियम नाम रख देते।

"मणिपुर पर गृहमंत्री कुछ बोलने को तैयार नहीं"

मणिपुर हिंसा को लेकर उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने कहा कि देश का महत्वपूर्ण सीमावर्ती राज्य मणिपुर पिछले तीन महीनों से हिंसा की चपेट में है। उस राज्य के विधायक, मंत्री, केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री सिंह का घर जला दिया गया। हजारों लोग भागे, यह गृह मंत्रालय की नाकामी है, लोग मारे जा रहे हैं। 100 से ज्यादा आतंकी घुसपैठ कर चुके हैं और गृहमंत्री कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

"मणिपुर के घुसपैठियों को चीन से मदद मिल रही है"

उन्होंने आगे कहा कि मणिपुर में कश्मीर की तरह हिंदू और मुसलमान नहीं लड़ सकते, इसलिए यहां की चर्चा नहीं हो रही है। कल 100 से ज्यादा आतंकियों ने घुसपैठ की है और उन्हें सीमा से अत्याधुनिक हथियार मुहैया कराए गए हैं। आप मणिपुर में दखल नहीं देते, क्योंकि चीन जैसी लड़ाकू शक्ति है। मणिपुर के घुसपैठियों को चीन से मदद मिल रही है। जैसे उन्होंने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक की, क्या चीन में सर्जिकल स्ट्राइक करने की हिम्मत है? महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार पर उन्होंने कहा कि इस मंत्रिमंडल का विस्तार होता है, तो उन्हें मेरी शुभकामनाएं।