A
Hindi News महाराष्ट्र राहुल की यात्रा के महाराष्ट्र पहुंचते ही कांग्रेस को झटका, बड़े नेता ने थामा भाजपा का हाथ

राहुल की यात्रा के महाराष्ट्र पहुंचते ही कांग्रेस को झटका, बड़े नेता ने थामा भाजपा का हाथ

पद्माकर वलवी नंदुरबार जिले से 3 बार विधायक रहें हैं। वह उत्तर महाराष्ट्र के बड़े कांग्रेस नेता हैं और कांग्रेस-एनसीपी की पिछली सरकार में मंत्री रह चुके हैं। आपको बता दें कि राहुल गांधी की यात्रा कल ही नंदुरबार में थी।

पद्माकर वलवी भाजपा में शामिल।- India TV Hindi Image Source : ANI पद्माकर वलवी भाजपा में शामिल।

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर देश के विभिन्न राज्यों का दौरा कर रहे हैं। इसी क्रम में उनकी यात्रा महाराष्ट्र भी पहुंची है। हालांकि, राहुल के महाराष्ट्र पहुंचते ही कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख नेता पद्माकर वलवी बुधवार को भारतीय जनता पार्टी शामिल हो गए है। वह बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, अशोक चव्हाण की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए हैं। 

3 बार के विधायक हैं पद्माकर वलवी

पद्माकर वलवी नंदुरबार जिले से 3 बार विधायक रहें हैं। वह उत्तर महाराष्ट्र के बड़े कांग्रेस नेता हैं और कांग्रेस-एनसीपी की पिछली सरकार में मंत्री रह चुके हैं। बड़ी बात ये भी है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा कल ही नंदुरबार जिले में पहुंची थी। पद्माकर वलवी के बीजेपी ज्वाइन करने से कांग्रेस को नंदुरबार में बड़ा झटका लगा है।

कांग्रेस 50 फीसदी खाली हो जाएगी

महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के कई नेता नाराज़ है। लोकसभा चुनाव आते आते महाराष्ट्र कांग्रेस 50 फीसदी खाली हो जाएगी। उन्होंने कहा कि ठाकरे के नेता शिंदे शिवसेना में जा रहें है। कांग्रेस के नाराज नेता बीजेपी मे शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी नंदुरबार पहुंचे तो वहां के बड़े नेता पद्माकर वलवी आज बीजेपी में शामिल हुए। जब तक राहुल गांधी मुंबई को शिवाजी पार्क पहुंचेंगे तबतक कई और कांग्रेस के नेता बीजेपी से जुड़ चुके होंगे।

सीट शेयरिंग पर भी सामने आया अपडेट

बीजेपी अध्यक्ष बावनकुले ने कहा कि NDA के बीच 80 फीसदी सीटों का बंटवारा हो चुका है, 20 फीसदी सीटों पर चर्चा बाकी है। अगले 2-3 दिन में यह चर्चा पूरी हो जाएगी। सीट बंटवारे में साथी दलों को पूरा सम्मान मिलेगा। उन्होंने कहा कि बारामती की सीट स्वाभाविक है अजीत पवार के कोटे में जाएगी। उन्होंने ये भी कहा कि हमारी निरुपम से कोई बात नही हुई है। लेकिन जो भी बीजेपी में आना चाहता है हम उनका स्वागत करेंगे।