A
Hindi News महाराष्ट्र शरद पवार ने दो कार्यकारी अध्यक्षों का किया ऐलान, सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को बड़ी जिम्मेदारी

शरद पवार ने दो कार्यकारी अध्यक्षों का किया ऐलान, सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को बड़ी जिम्मेदारी

शरद पवार के NCP के अध्यक्ष पद से इस्तीफा वापस लेने के बाद पार्टी में एक और बड़ा फैसला लिया गया है। प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले को NCP का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।

NCP के दो कार्यकारी अध्यक्षों का शरद पवार ने किया ऐलान- India TV Hindi Image Source : PTI NCP के दो कार्यकारी अध्यक्षों का शरद पवार ने किया ऐलान

शरद पवार के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा वापस लेने के बाद पार्टी में एक और बड़ा फैसला लिया गया है। प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले को NCP का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। इसकी घोषणा शरद पवार ने की। शरद पवार ने ये घोषणा एनसीपी के 25वें स्थापना दिवस के मौके पर की है। 

विपक्षी एकता पर पवार बोले- साथ आना होगा

इस दौरान एनसीपी प्रमुख शरद पवार 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी एकता पर जोर देते हुए कहा कि सभी विपक्षी पार्टियों को साथ आना होगा। उन्होंने कहा, "मुझे यकीन है कि इस देश की जनता हमारी मदद करेगी। 23 जून को हम सभी बिहार में मिल रहे हैं। चर्चा कर एक कार्यक्रम लेकर आएंगे और देश भर में यात्रा कर इसे लोगों के सामने पेश करेंगे।"

अजित पवार के सवाल पर क्या बोले छगन भुजबल?

शरद पवार की इस घोषणा पर एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने कहा, "पार्टी के दो प्रमुख नेताओं सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है, इससे पार्टी को महाराष्ट्र में मजबूती मिलेगी। ये कुछ नया नहीं है। कांग्रेस और BJP भी ऐसा करती आई है। इन्हें सिर्फ कार्यकारी अध्यक्ष ही नहीं बनाया है, बल्कि उस जिम्मेदारी को निभाने के लिए दोनों नेता तैयार हैं।" अजित पवार के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनके पास पहले ही बड़ी जिम्मेदारी है। वे महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं, जिसे वो अच्छे से निभा रहे हैं।

हाल ही में शरद पवार ने इस्तीफा लिया है वापस

हाल ही में शरद पवार ने NCP अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर अपने फैसले को वापस ले लिया था। ऐसे वे आगे भी NCP के अध्यक्ष बने रहेंगे। पवार ने कहा था कि लोगों ने विनती की कि मैं पद पर वापस आऊं। पवार ने कहा कि मैंने इस्तीफे की बात किताब विमोचन के दिन कहा था। उन्होंने कहा कि 2 मई को लोक माझे सांगाती के प्रकाशन के दौरान मैंने एनसीपी के अध्यक्ष पद से निवृत होने का निर्णय जाहिर किया था।