A
Hindi News महाराष्ट्र शरद पवार ने कल मुंबई में बुलाई बैठक, पार्टी के सभी बड़े नेता रहेंगे मौजूद

शरद पवार ने कल मुंबई में बुलाई बैठक, पार्टी के सभी बड़े नेता रहेंगे मौजूद

शरद पवार ने मंगलवार को अपने गुट के नेताओं की मुंबई में बैठक बुलाई है। इस बैठक में पार्टी के सभी बड़े नेता मौजूद रहेंगे। इससे पहले अजित पवार ने बयान दिया था कि राजनीति में कोई भी स्थायी दोस्त या दुश्मन नहीं होता है।

शरद पवार - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO शरद पवार

महाराष्ट्र में अजित पवार की बगावत के बाद दो खेमों में बंटी एनसीपी के बीच विवाद जारी है। इस बीच, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को अपने गुट के नेताओं की मुंबई में बैठक बुलाई है। मुंबई में बल्लार्ड एस्टेट में स्थित एनसीपी के ऑफिस में दोपहर 1 बजे बैठक होगी। पार्टी के सभी बड़े नेता इस बैठक में मौजूद रहेंगे। 

"राजनीति में कोई भी स्थायी दोस्त या दुश्मन नहीं" 

इससे पहले एनसीपी के कुछ बागी नेताओं के साथ महाराष्ट्र की एकनाथ श‍िंदे-देवेंद्र फडणवीस सरकार में शामिल अजित पवार ने अपने एक बयान में कहा कि राजनीति में कोई भी स्थायी दोस्त या दुश्मन नहीं होता है। उनका गुट राज्य में लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए बीजेपी और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के गठबंधन में शामिल हुआ है। अज‍ित पवार ने बीड में एक रैली को संबोधित करते हुए ये बातें कही। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पीएम नरेंद्र मोदी के करिश्मे से धर्मनिरपेक्ष विचारों पर चलने वाले महाराष्ट्र को फायदा होगा।

शरद पवार ने पार्टी में बंटवारे से इनकार को दोहराया

वहीं, शनिवार को शरद पवार ने एक बार फिर अपनी पार्टी में बंटवारे से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह सच है कि कुछ विधायक पार्टी से चले गए हैं, लेकिन अकेले विधायकों का मतलब पूरी राजनीतिक पार्टी नहीं होता। पवार ने कहा कि वह एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और जयंत पाटिल पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख हैं। बता दें कि अजित पवार और एनसीपी के 8 अन्य विधायक 2 जुलाई को राज्य में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना-बीजेपी सरकार में शामिल हो गए थे।