A
Hindi News महाराष्ट्र शरद पवार बोले- ये गुगली नहीं, रॉबरी है; अजित पवार की बगावत का मुझे पहले से अंदेशा था, VIDEO

शरद पवार बोले- ये गुगली नहीं, रॉबरी है; अजित पवार की बगावत का मुझे पहले से अंदेशा था, VIDEO

आज अजित पवार ने महाराष्ट्र की सियासत में बड़ा सरप्राइज दिया है। अजित पवार अपने 9 विधायकों के साथ शपथ ग्रहण कर शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं। इस पूरे घटनाक्रम के बाद अब NCP सुप्रीमो शरद पवार प्रेस कॉन्फेंस कर रहे हैं।

sharad pawar- India TV Hindi Image Source : PTI NCP सुप्रीमो शरद पवार

आज अजित पवार ने महाराष्ट्र की सियासत में बड़ा सरप्राइज दिया है। अजित पवार अपने 9 विधायकों के साथ शपथ ग्रहण कर शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं। इस पूरे घटनाक्रम के बाद अब NCP सुप्रीमो शरद पवार प्रेस कॉन्फेंस कर रहे हैं। शरद पवार ने कहा कि अजित के साथ असली NCP नहीं है। उन्होंने कहा कि मुझे अजित पवार की बगावत का पहले से अंदेशा था। मुझे पहले भी धोखा दिया गया है। आज सुबह कुछ विधायकों ने मुझे फोन किया। ममता बनर्जी और मल्लिकार्जुन खरगे ने भी मुझे फोन किया है। कांग्रेस और टीएमसी मेरे साथ हैं। 

"मैंने पहले भी पार्टी दोबारा खड़ी की है"
अजित पवार के महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने पर NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा कि यह कोई नई बात नहीं है। 1980 में मैं जिस पार्टी का नेतृत्व कर रहा था, उसके 58 विधायक थे, बाद में सभी चले गए और केवल 6 विधायक बचे। लेकिन मैंने संख्या को मजबूत किया और जिन्होंने मुझे छोड़ा वे अपने निर्वाचन क्षेत्रों में हार गए। उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी पार्टी दोबारा खड़ी की है। 

बागी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई पर कही ये बात
इस दौरान शरद पवार ने कहा कि प्रफुल्ल पटेल ने भी मुझे धोखा दिया। प्रफुल्ल को महासचिव मैंने ही बनाया था। अजित पवार से मैंने फोन पर बात नहीं की। एनसीपी प्रमुख ने कहा कि मैं जनता के बीच जाऊंगा। आने वाले तीन-चार दिनों में स्थितियां बदलेंगी। हम पार्टी को फिर से मजबूत करने के लिए काम करेंगे। बागी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई पर फैसला लेने के लिए विधायक और सभी वरिष्ठ नेता एक साथ बैठेंगे। शरद पवार ने कहा कि एनसीपी का अध्यक्ष होने के नाते मैंने प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे को नियुक्त किया था लेकिन उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों का पालन नहीं किया, इसलिए मुझे उनके खिलाफ कुछ कार्रवाई करनी होगी।

"दो दिन पहले ही पीएम ने NCP को खत्म हो चुकी पार्टी बताया"
शरद पवार ने आगे कहा, "दो दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी ने NCP के बारे कहा था कि एनसीपी खत्म हो चुकी पार्टी है। उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोपों का जिक्र किया। मुझे खुशी है कि मेरे कुछ साथियों ने आज शपथ ली है। उनका सरकार (महाराष्ट्र) में शामिल होने से यह स्पष्ट है कि वे सभी आरोप मुक्त हो गए हैं।" पवार ने कहा कि मैंने 6 जुलाई को सभी नेताओं की एक बैठक बुलाई थी जहां कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होनी थी और पार्टी के भीतर कुछ बदलाव किए जाने थे लेकिन उससे पहले ही कुछ नेताओं ने अलग रुख अपनाया है।

"मुझे बहुत से लोगों से फोन आ रहे हैं"
शरद पवार ने कहा कि मुझे बहुत से लोगों से फोन आ रहे हैं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अन्य लोगों ने मुझे फोन किया है। आज जो कुछ भी हुआ मुझे उसकी चिंता नहीं है। कल मैं वाई.बी. चव्हाण (महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री) का आशीर्वाद लूंगा और एक सार्वजनिक बैठक करूंगा। 

कांग्रेस और उद्धव के साथ करेंगे बैठेंगे
NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा कि विपक्ष के नेता के बारे में फैसला करना स्पीकर का अधिकार है। अगले दो-तीन दिनों में हम स्थिति का आंकलन करने के लिए कांग्रेस और उद्धव ठाकरे के साथ बैठेंगे। हमारी मुख्य ताकत आम जनता हैं, उन्होंने हमें चुना है। 

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र में सियासी तूफान पर संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-'नया डिप्टी सीएम, अब नया सीएम भी मिलेगा'

कभी कांग्रेस से बगावत कर शरद पवार ने बनाई थी एनसीपी, आज भतीजे अजित पवार उसे भी ले उड़े