A
Hindi News महाराष्ट्र श्रीनगर के कांस्टेबल ने नवी मुंबई में दी जान, छठी मंजिल से लगाई छलांग

श्रीनगर के कांस्टेबल ने नवी मुंबई में दी जान, छठी मंजिल से लगाई छलांग

नवी मुंबई में श्रीनगर के एक कांस्टेबल ने सुसाइड कर लिया। कांस्टेबल की उम्र 32 साल बताई जा रही है। कांस्टेबल नवी मुंबई में ड्रोन पायलट की ट्रेनिंग के लिए आया था।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

नवी मुंबई के सानपाड़ा इलाके में एक पुलिस कांस्टेबल ने आत्महत्या कर ली। कांस्टेबल श्रीनगर का रहने वाला था, जिसकी उम्र 32 साल बताई जा रही है। यह घटना 13 सितंबर की है, जब कांस्टेबल ने सानपाड़ा स्थित एलोरा फिस्टा नाम की इमारत से छलांग लगा दी। कांस्टेबल ने इमारत की छठवीं मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि कांस्टेबल का नाम आकिब हुसैन खुर्शीद मीर है, जो नवी मुंबई में ड्रोन पायलट की ट्रेनिंग के लिए आया था। 

पुलिस ने क्या बताया?

पुलिस ने आगे बताया कि हमने कई लोगों के बयान दर्ज किए, जिसमें लोगों ने बताया कि वो बहुत खोया-खोया रहता था। इस बात की जानकारी नवी मुंबई पुलिस ने उसके लोकल पुलिस स्टेशन को और उनके डीवाई एसपी को दी है, जो अपने स्तर पर भी इस मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस ने इस बात की जानकारी केंद्रीय जांच एजेंसी के साथ भी शेयर की है, ताकि कई एंगल से इस मामले की जांच की जा सके। 

मीर की पत्नी गर्भवती है

एक अधिकारी ने बताया कि मीर की शादी हो चुकी है। उसकी पत्नी गर्भवती है। कांस्टेबल श्रीनगर के रैनावारी इलाके का रहने वाला था। एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें श्रीनगर पुलिस से पता चला कि मीर बहुत डिस्टर्ब रहता था और कई बार ड्यूटी पर अनुपस्थित रहता था। इस मामले में पुलिस ने ADR दर्ज किया है और मामले की जांच कर रही है।

ट्रेनिंग का टेस्ट ठीक नहीं गया

पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला कि मीर यहां ड्रोन पायलट की ट्रेनिंग का टेस्ट देने आया था और यह टेस्ट ठीक नहीं गया। इस वजह से मीर काफी दुखी था, इसलिए उसने ऐसा कदम उठाया। पुलिस ने मीर का शव वाशी म्युनिसिपल अस्पताल में भेजा था, जहां पोस्टमॉर्टम में पता चला कि उसकी मौत ऊंचाई से नीचे गिरने की वजह से हुई है। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने जिनका बयान दर्ज किया उन लोगों ने बताया कि मीर परीक्षा केंद्र से पेपर फाड़ते हुए बाहर निकला था। 

इमारत से गिरते हुए सीसीटीवी फुटेज

पुलिस को इमारत से सीसीटीवी फुटेज भी मिला है, जिसमें यह साफ दिख रहा है कि वो इमारत से नीचे गिरा, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। जब नवी मुंबई पुलिस ने इस बात की जानकारी श्रीनगर पुलिस को दी, तब पता चला कि उसने यहां आकर परीक्षा देने की किसी भी तरह की सूचना पुलिस विभाग को नहीं दी थी और ना ही उस काम के लिए छुट्टी ली थी। जांच के दौरान यह भी पता चला कि मीर ने नवी मुंबई आने से पहले ट्रेन में ड्रोन को लेकर दो दिनों का ऑनलाइन कोर्स किया और वो ऑफलाइन परीक्षा देने परीक्षा केंद्र पहुंचा था।