A
Hindi News महाराष्ट्र औरंगाबाद में 10 से 18 जुलाई तक रहेगा बेहद सख्त लॉकडाउन

औरंगाबाद में 10 से 18 जुलाई तक रहेगा बेहद सख्त लॉकडाउन

नगरपालिका आयुक्त अस्तिक कुमार पांडे ने कहा, "इस अवधि के दौरान केवल दूध के आउटलेट खुले रहने की अनुमति दी जाएगी ... बाकी सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।"

Lockdown- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

औरंगाबाद. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों पर अंकुस लगाने के लिए अधिकारियों ने जिले में 10 जुलाई से 18 जुलाई तक सख्त लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। अधिकारियों ने बताया कि 9 दिन के इस लॉकडाउन में कुछ उद्योग भी बंद रहेंगे। इस दौरान सिर्फ जरूरी गतिविधियों को ही अनुमति दी जाएगी।

कलेक्टर अजय चौधरी ने बताया कि नागरिकों की मांग को ध्यान में रखते हुए और बढ़ते COVID-19 मामलों को लेकर की गई मीटिंग में यह फैसला लिया गया। उन्होंने कहा कि इस अवधि में उद्योग बंद रहेंगे, लेकिन प्रशासन लॉकडाउन अवधि के दौरान दवा उद्योग और कुछ अन्य इकाइयों के निरंतर संचालन को सुनिश्चित करने के लिए एक रणनीति तय करेगा। 

नगरपालिका आयुक्त अस्तिक कुमार पांडे ने कहा, "इस अवधि के दौरान केवल दूध के आउटलेट खुले रहने की अनुमति दी जाएगी ... बाकी सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।" उन्होंने कहा कि पेट्रोल पंप सरकार और आपातकालीन सेवा वाहनों को ईंधन प्रदान करने के लिए सीमित घंटों के लिए काम करेंगे।

आपको बता दें कि औरंगाबाद में कोरोना वायरस के मामले 6880 तक पहुंच गए हैं और इनमें से 310 लोगों की मौत हो चुकी है। कुल मामलों में से 3374 लोग इस बीमारी को मात देने में सफल रहे हैं, जबकि 3196 लोगों का फिलहाल इलाज किया जा रहा है।