A
Hindi News महाराष्ट्र स्कूल के ग्राउंड में जूते का फीता बांध रहा था छात्र, सिर में भाला घुसने से हुई मौत

स्कूल के ग्राउंड में जूते का फीता बांध रहा था छात्र, सिर में भाला घुसने से हुई मौत

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के एक स्कूल में दसवीं में पढ़ने वाले एक छात्र की सिर में भाला लगने से दर्दनाक मौत हो गई।

Raigad School Javelin, Raigad School Javelin Death, Raigad Student Death- India TV Hindi Image Source : INDIA TV महाराष्ट्र के स्कूल में सिर में भाला घुसने से छात्र की दर्दनाक मौत हो गई।

रायगढ़: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले से एक दिल को दहलाकर रख देने वाली खबर सामने आई है। जिले में स्थित एक स्कूल में प्रैक्टिस सेशन के दौरान दसवीं में पढ़ने वाले 15 साल के एक छात्र की सिर में भाला घुसने से मौत हो गई। घटना के समय छात्र झुक कर अपने जूते का फीता बांध रहा था। पुलिस ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल में प्रैक्टिस सेशल के दौरान अन्य छात्र द्वारा फेंका गया भाला लड़के के सिर में घुस गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

भाला फेंकने की प्रैक्टिस कर रहे थे बच्चे
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हुजेफा दावरे नाम का छात्र अपने जूते के फीते बांधने के लिए झुका था और उसे यह अंदाजा नहीं था कि भाला उसी की तरफ आ रहा है। दिल दहला देने वाला यह मामला बुधवार दोपहर जिले के मनगांव तालुका के गोरेगांव स्थित पुरार में INT इंग्लिश स्कूल का है, जहां बच्चे स्कूल के मैदान में भाला फेंकने की प्रैक्टिस कर रहे थे। बताया जा रहा है कि दावरे भी भाला फेंक टीम का हिस्सा था, जो तालुका स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे थे। प्रैक्टिस सेशन के दौरान दावरे ने अपने एक साथी की तरफ भाला फेंका, और फिर उसे दोबारा अपनी तरफ फेंकने के लिए कहा।

अस्पताल पहुंचने से पहले ही हो गई मौत
छात्र ने दावरे की तरफ जैसे ही भाला फेंका, उसका ध्यान उधर से हट गया। वह अपने जूते के फीते बांधने के लिए झुक गया, और भाला उसके सिर में आकर घुस गया। सिर में भाला लगने के बाद वह मौके पर ही गिर कर बेहोश हो गया। लगातार बह रहे खून से छात्र की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई। उन्होंने बताया कि जिले की गोरेगांव पुलिस ने फिलहाल दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं भाला फेंकने वाले छात्र की ओर से किसी तरह की कोई लापरवाही तो नहीं हुई। पुलिस का कहना है कि घटना का CCTV फुटेज भी मिल गया है और मामले की जांच जारी है। (रिपोर्ट: दीपक शिंदे)