A
Hindi News महाराष्ट्र सुशील कुमार शिंदे और उनकी विधायक बेटी को मिला बीजेपी में शामिल होने का ऑफर, पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री का बड़ा दावा

सुशील कुमार शिंदे और उनकी विधायक बेटी को मिला बीजेपी में शामिल होने का ऑफर, पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री का बड़ा दावा

पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने दावा किया है कि उन्हें बीजेपी अपनी पार्टी में शामिल करना चाहती है। इसके लिए उनके पास दो बार ऑफर आया है।

बेटी प्रणिती के साथ सुशील कुमार शिंदे- India TV Hindi Image Source : FILE-PTI बेटी प्रणिती के साथ सुशील कुमार शिंदे

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने दावा किया है कि बीजेपी में शामिल होने का उन्हें ऑफर मिला था। सोलापुर में शिंदे ने बुधवार को कहा कि उन्हें और उनकी विधायक बेटी प्रणिती शिंदे को बीजेपी में शामिल होने का ऑफर मिला था। शिंदे की बेटी प्रणिती सोलापुर लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी हैं। अक्कलकोट विधानसभा क्षेत्र में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में सुशील कुमार शिंदे ने यह बयान दिया है। 

शिंदे बोले- दो बार मिला ऑफर लेकिन बीजेपी ज्वाइन नहीं करूंगा

 सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि उनकी उम्र अब 83 साल की हो गई है। उन्होंने अपना पूरा जीवन कांग्रेस में खपा दिया है। उनके खून का रंग आज भी कांग्रेसी है। भाजपा के लोग दो बार ऑफर लेकर आये लेकिन हम पिता-बेटी इस ऑफर को नकार दिए। हमने तय किया है कि हम लोग कांग्रेस में ही रहेंगे।

पीएम मोदी 19 जनवरी को सोलापुर का करेंगे दौरा

मिली जानकारी के अनुसार, 19 जनवरी को पीएम मोदी सोलापुर आ रहे हैं। इस वजह से शिंदे का यह बयान महत्वपूर्ण माना जा रहा है। फिलहाल शिंदे के दावे के बाद बीजेपी की तरफ से अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है।

कांग्रेस को लग चुका है एक झटका

बता दें कि अभी हाल में ही मुंबई में कांग्रेस को झटका देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा एकनाथ शिंदे नीत शिवसेना में शामिल हो गए। उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि वह ‘गेन’ की राजनीति में यकीन रखते हैं ‘पेन’ की राजनीति में नहीं। देवड़ा हाल में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संयुक्त कोषाध्यक्ष नियुक्त किये गए थे। उन्होंने दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट पर उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना (यूबीटी) द्वारा दावा किये जाने पर असहमति जतायी थी।

(रिपोर्ट- प्रविंद सपकाल)