A
Hindi News महाराष्ट्र Tauktae: महाराष्ट्र में 10 हजार से ज्यादा लोग तूफान की चपेट में, 49 शव बरामद

Tauktae: महाराष्ट्र में 10 हजार से ज्यादा लोग तूफान की चपेट में, 49 शव बरामद

बॉम्बे हाई फील्ड्स में गुरुवार को बजरा हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 49 हो गई, अब यह सामने आया है कि सोमवार को गुजरात में आए विनाशकारी चक्रवात ताउते की चपेट में 10,000 से अधिक लोग आ सकते थे।

<p>Tauktae: महाराष्ट्र में 10...- India TV Hindi Image Source : PTI Tauktae: महाराष्ट्र में 10 हजार से ज्यादा लोग तूफान की चपेट में, 49 शव बरामद

मुंबई: बॉम्बे हाई फील्ड्स में गुरुवार को बजरा हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 49 हो गई, अब यह सामने आया है कि सोमवार को गुजरात में आए विनाशकारी चक्रवात ताउते की चपेट में 10,000 से अधिक लोग आ सकते थे। इस सप्ताह की शुरुआत में बीएचएफ में एक अपवर्तित नौका के साथ हुई त्रासदी में अब तक 49 लोगों की मौत हो चुकी है और 26 अन्य के लापता होने की सूचना है, हालांकि जिन लोगों का पता नहीं चल पाया है, उनके आंकड़े अस्पष्ट हैं।

केंद्र ने बुधवार देर रात समुद्र में चार दर्जन से अधिक लोगों की मौत और कई अन्य लापता लोगों की त्रासदी के कारण हुई खामियों की व्यापक उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया।

बीएचएफ चलाने वाले ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) लिमिटेड के आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि इसके 342 से अधिक बड़े और छोटे, 243 फिक्स्ड और 99 फ्लोटिंग, अपतटीय प्रतिष्ठानों पर 7,600 से अधिक लोग थे। कुल मानव उपस्थिति में से लगभग 6,900 विभिन्न प्रकार के 94 जहाजों पर थे।