A
Hindi News महाराष्ट्र ठाणे : यहूदियों के पूजा स्थल में बम की खबर, बम निरोधक दस्ता पहुंचा, तलाशी जारी

ठाणे : यहूदियों के पूजा स्थल में बम की खबर, बम निरोधक दस्ता पहुंचा, तलाशी जारी

ठाणे में एक यहूदी पूजा स्थल पर बम की सूचना मिलते ही प्रशासन अलर्ट हो गया। पुलिसकर्मियों ने पूजा स्थल को घेर लिया और तलाशी ली जा रही है। बम निरोधक दस्ता भी मौके पर है।

यहूदियों के पूजा स्थल...- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी यहूदियों के पूजा स्थल में बम की खबर

ठाणे : ठाणे के सिनेगॉग चौक के पास स्थित यहूदियों के पूजा स्थल में बम रखे होने की खबर है। सूचना मिलते ही इस पूजा स्थाल के बाहर भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। बम नरोधक दस्ता भी यहूदी पूजा स्थल पर पहुंच गया है। वहां तलाशी का काम जारी है। ठाणे पुलिस ने आसपास की सड़कों को यातायात के लिए बंद कर दिया है।

प्रशासन को एक ई-मेल प्राप्त हुआ जिसमें यहूदी प्रार्थना स्थल में बम होने की जानकारी दी गई थी। यह सूचना मिलते ही प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद हो गया। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। फिलहाल पुलिस को किसी भी तरह की संदेहास्पद वस्तु नहीं मिली है। 

आरबीआई में बम की सूचना से हड़कंप

दो दिन पहले मुंबई स्थित रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के ऑफिस में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब कई बैंकों में बम रखने की धमकी ईमेल के जरिए मिली। ईमेल भेजने वाले ने खुद को 'खिलाफत इंडिया' के होने का दावा किया था। धमकी देने वाले ने मुंबई में कुल 11 जगहों पर बम रखने की धमकी दी थी। सूत्रों ने बताया कि ईमेल में लिखा था कि आरबीआई ऑफिस, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक में बम रखा गया है। 

ईमेल के माध्यम से आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की मांग की गई। मुंबई में कुल 11 जगह बम रखे होने की धमकी दी गई है। इस ईमेल के मुताबिक, धमाका आज दोपहर डेढ़ बजे के करीब होना था। हालांकि ऐसा कुछ नहीं हुआ।पुलिस ने सभी जगह जाकर जांच की लेकिन कहीं भी कुछ संदिग्ध नहीं मिला। इस संदर्भ में MRA मार्ग पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।