A
Hindi News महाराष्ट्र इश्क नहीं आसां! प्रेमिका से करना चाहता था शादी, नहीं माने युवती के घरवाले तो दे दी जान, पुलिस जांच में खुलासा

इश्क नहीं आसां! प्रेमिका से करना चाहता था शादी, नहीं माने युवती के घरवाले तो दे दी जान, पुलिस जांच में खुलासा

ठाणे के कल्याण में बीते दिनों विकास नाम के एक युवक ने रेलवे सिग्नल के खंभे से लटक कर सुसाइड कर लिया था। अब पुलिस जांच में युवक की आत्महत्या की वजह का खुलासा हुआ है।

युवक ने दी जान- India TV Hindi युवक ने दी जान

महाराष्ट्र के ठाणे के कल्याण में तीन दिन पहले विकास नाम के युवक ने रेलवे सिग्नल के खंभे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस की जांच में अब विकास काटे की मौत की वजह सामने आई है। पुलिस जांच के मुताबिक, विकास एक लड़की से प्यार करता था, लेकिन प्रेमिका के घरवाले इस रिश्ते के लिए राजी नहीं हुए और शादी से इनकार कर दिया। इससे हताश होकर विकास ने कल्याण-शहाड रेलवे स्टेशन के बीच सिग्नल के खंभे से झूलकर मौत को गले लगा लिया। 

युवक ने क्यों की आत्महत्या?

बता दें कि बीती 22 अगस्त की रात कल्याण-शहाड स्टेशन के बीच युवक की लाश रेलवे के सिग्नल से लटकी हुई पाई गई थी। जानकारी मिलने के बाद जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर आत्महत्या की वजहों का पता लगाने में जुट गई थी। पुलिस की जांच में प्राथमिक जानकारी सामने आई है कि मृतक ने प्रेम प्रसंग में आत्महत्या की है। विकास काटे नासिक जिले का रहने वाला था। कल्याण रेलवे पुलिस ने इस संबंध में आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी।

इंजीनियरिंग के छात्र ने किया सुसाइड

वहीं, महाराष्ट्र के नागपुर में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे 25 वर्षीय एक छात्र ने परीक्षा में कुछ विषयों में कम अंक आने से तनाव में आकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पचपावली पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि छात्र के पिता ने बुधवार सुबह करीब 5:00 बजे उसे वैशाली नगर उद्यान के पास अपने घर में छत के पंखे से रस्सी के सहारे लटका हुआ पाया। पुलिस ने बताया कि मंगलवार को अपने माता-पिता के साथ खाना खाने के बाद छात्र अपने कमरे में चला गया था। उसके पिता ने बाद में उसे पंखे से लटका हुआ पाया। 

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। उसने बताया कि छात्र यहां एक निजी कॉलेज में इंजीनियरिंग फाइनल ईयर का छात्र था। अधिकारी के मुताबिक, जांच के दौरान यह पाया गया कि वह अपने छठे सेमेस्टर के दौरान कुछ विषयों में फेल हो गया था, जिसके बाद उसने यह कदम उठाया। पुलिस ने बताया कि उसके पिता एक सरकारी विभाग में क्लर्क के रूप में काम करते हैं। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच जारी है।

- सुनील शर्मा की रिपोर्ट के साथ