A
Hindi News महाराष्ट्र "INDI अलायंस को बचाने की ज़िम्मेदारी सिर्फ़ कांग्रेस की नहीं...", लोकसभा सीटों के बंटवारे पर बोले संजय निरुपम

"INDI अलायंस को बचाने की ज़िम्मेदारी सिर्फ़ कांग्रेस की नहीं...", लोकसभा सीटों के बंटवारे पर बोले संजय निरुपम

आज मुंबई में एमवीए की सीट शेयरिंग को लेकर बैठक चल रही है। इसी बीच कांग्रेस नेता ने कहा है, "INDI अलायंस को बचाने की ज़िम्मेदारी सिर्फ़ कांग्रेस की नहीं, सबकी है"

Sanjay Nirupam- India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस नेता संजय निरुपम

मुंबई: नीतीश के INDI अलायंस के अलग होने के बाद आज सीट बंटवारे को लेकर महाविकास अघाडी यानी MVA की बैठक हो रही है। इसे लेकर तीनों पार्टियां बैठक में मौजूद हैं। इसी दरमियान कांग्रेस नेता ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा है, "INDI अलायंस को बचाने की ज़िम्मेदारी सिर्फ़ कांग्रेस की नहीं है।" जानकारी दे दें कि इस बैठक में तीनों पार्टी यानी शिवसेना UBT, NCP (शरद पवार),कांग्रेस के बड़े नेता शामिल हुए हैं, इसके अलावा CPI के साथ भी सीट शेयरिंग की चर्चा पूरी हो गई है।

'बिहार और बंगाल में जो हुआ,उससे हमें सीखना चाहिए'

जानकारी के मुताबिक, इतना ही नहीं आज की बैठक में प्रकाश अंबेडकर को भी न्योता दिया गया है, उनके साथ भी चर्चा आज होगी। महाराष्ट्र में 4-5 सीटों के बटंवारे को लेकर खींचतान है। महाराष्ट्र में कुल 48 लोकसभा सीटें हैं। इसी बीच कांग्रेस नेता सजंय निरुपम ने एक्स पर ट्वीट कर कहा है, "लोकसभा सीटों का बंटवारा करने के लिए आज फिर MVA की बैठक हो रही है। प्रक्रिया यही है। बुनियादी चर्चा मुंबई में ही होनी थी। जो बिहार और बंगाल में हुआ,उससे निश्चित तौर पर हमें सीखना चाहिए और एक-दूसरे का मान-सम्मान करते हुए सीटों के बारे में फ़ैसला करना चाहिए।"

"INDIA को बचाने की ज़िम्मेदारी सिर्फ़ कांग्रेस की नहीं"

निरुपम ने आगे लिखा, "ऐसा फ़ैसला जो सबको मान्य हो और हाँ, महज़ सीटें तय करें, दूसरी पार्टियों के उम्मीदवार नहीं। इससे गठबंधन में असंतोष की दरारें पैदा होने लगेंगी। INDIA को बचाने की ज़िम्मेदारी सिर्फ़ कांग्रेस की नहीं,सबकी है।"

ये भी पढ़ें:

VIDEO: कत्ल करने के लिए ट्रक में भरकर 50 गायें ले जा रहे थे तस्कर, फिल्मी स्टाइल में पुलिस ने पकड़ा