A
Hindi News महाराष्ट्र Train Derailed: दादर-पुडुचेरी एक्सप्रेस के तीन डिब्बे पटरी से उतरे, दो ट्रेनें रद्द

Train Derailed: दादर-पुडुचेरी एक्सप्रेस के तीन डिब्बे पटरी से उतरे, दो ट्रेनें रद्द

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के पास माटुंगा स्टेशन पर शुक्रवार रात को सीएसएमटी गडग एक्सप्रेस से टकराने के बाद दादर-पुडुचेरी एक्सप्रेस के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। 

Train Derailed- India TV Hindi Image Source : ANI Train Derailed

मुंबई। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के पास माटुंगा स्टेशन पर शुक्रवार रात को सीएसएमटी गडग एक्सप्रेस से टकराने के बाद दादर-पुडुचेरी एक्सप्रेस के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। इस कारण स्टेशन पर सामान्य सेवा शनिवार को बाधित हो गया है। मध्य रेलवे की ओर से उम्मीद जताई गई है कि आज दोपहर तक सेवाएं सामान्य हो जाएंगी।

दोनों ट्रेन हैं रद्द, तीन दिनों के भीतर यात्री करा लें किराया रिफंड

गौरतलब है कि मुंबई सीएसएमटी गडग एक्सप्रेस से टकराने के बाद दादर-पुडुचेरी एक्सप्रेस के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इस घटना में अब तक किसी के जख्मी होने की सूचना नहीं है। रेलवे पुलिस कमिश्नर कैसर खालिद ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और यात्रियों को तुरंत सुरक्षित निकाला गया। सेंट्रल रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। फिलहाल दोनों ट्रेनों दादर पुडुचेरी एक्सप्रेस और CSMT-गडग एक्सप्रेस को रद कर दिया गया है । सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ ने बताया, 'अगले तीन दिनों के बीच किसी भी पीआरएस केंद्र पर रद किए गए ट्रेन के लिए यात्री रिफंड के लिए आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे सीपी ने बताया कि माटुंगा के पास चालुक्य एक्सप्रेस और मुंबई सीएसएमटी गडग एक्सप्रेस के बीच एक मामूली टक्कर हुई है। जीआरपी मुंबई और वरिष्ठ रेलवे अधिकारी मौके पर हैं। हम यात्रियों को बाहर निकाल रहे हैं। अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। एक बोगी पटरी से उतर गई है। उपनगरीय ट्रेनें चल रही हैं। वहीं, मध्य रेलवे के सीपीआरओ (मुंबई) शिवाजी एम सुतार ने बताया कि अप और डाउन स्लो लाइन ट्रैफिक (जो सुरक्षा कारणों से निलंबित कर दिया गया था) को बहाल कर दिया गया है।

दोपहर तक सामान्य होगी सेवा

मध्य रेलवे के एक अधिकारी ने बताया, 'तीन डिब्बों की री-रेलमेंट, ओएचई वायर और ट्रैक फिटनेस का काम किया जा रहा है। ये काम आज दोपहर 12 बजे तक पूरा होने की उम्मीद है। इस अवधि के दौरान फास्ट लाइन ट्रैफिक को भायखला और माटुंगा स्टेशनों के बीच स्लो कॉरिडोर की ओर मोड़ दिया जाएगा।'

मध्य रेलवे के CPRO शिवाजी एम सुतार ने कहा, 'लगभग रात 9:45 बजे माटुंगा स्टेशन के पास दादर-पुडुचेरी एक्सप्रेस के 3 डिब्बों के पटरी से उतरने की सूचना मिली थी। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। जांच का विषय है, अभी कुछ कहना उचित नहीं होगा।'