A
Hindi News महाराष्ट्र नागपुर में चलती ट्रेन में किन्नरों का उत्पात, 40 यात्रियों से लूटपाट, कई लोगों से की मारपीट

नागपुर में चलती ट्रेन में किन्नरों का उत्पात, 40 यात्रियों से लूटपाट, कई लोगों से की मारपीट

पुणे-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन में किन्नरों ने जमकर उत्पात मचाया। चलती ट्रेन में किन्नरों ने यात्रियों से मारपीट की और उनसे 500-500 रुपये लूट लिए। पुलिस दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस की हिरासत में दो किन्नर- India TV Hindi Image Source : ANI पुलिस की हिरासत में दो किन्नर

महाराष्ट्र के नागपुर में चलती ट्रेन में यात्रियों के साथ लूटपाट और मारपीट का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार, पुणे-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन में कुछ अपराधियों ने यात्रियों के साथ मारपीट कर उनके सामान लूट लिए। लूटपाट करने वाले सभी लोग किन्नरों के वेश में थे। इनकी संख्या करीब 6 थी। किन्नर की वेशभूषा में आए लोगों ने करीब 40 यात्रियों के साथ लूटपाट की। बताया जा रहा है कि यात्रियों से 500-500 रुपये लूटे गए और कई यात्रियों से मारपीट भी की।

आधी रात को मचाया उत्पात

मिली जानकारी के अनुसार, 3-4 जनवरी की दरमियानी रात करीब एक बजे पुणे-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन वर्धा रेलवे स्टेशन से ट्रेन नागपुर की ओर रवाना हुई। ट्रेन की गति तेज होते ही किन्नरों ने स्लीपर डिब्बे से जनरल बोगी में प्रवेश किया। उन्होंने यात्रियों के साथ मारपीट शुरू कर दी, प्रत्येक यात्री से 500 रुपए मांगे, जिन्होंने नहीं दिया, उनसे मारपीट की। कुछ लोग डर के कारण उन्हें पैसे दे दिए। ऐसे करीब 40 यात्रियों को लूटने के बाद रकम जमाकर नागपुर के अजनी रेलवे स्टेशन के पहले ट्रेन की गति धीमी होने पर सभी लोग ट्रेन से उतरकर फरार हो गए। 

दो आरोपी गिरफ्तार

ट्रेन में सफर कर रहे एक यात्री ने घटना के बारे में पुलिस नियंत्रण कक्ष को जानकारी दी। ट्रेन आने के पहले आरपीएफ जवान प्लेटफार्म पर तैयार हो गए थे। ट्रेन रात करीब 1.50 बजे नागपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची। यात्री भयभीत नजर आ रहे थे। यात्रियों ने सामूहिक रूप से रेलवे पुलिस को आपबीती सुनाई,इसके बाद पुलिस ने पीड़ितों की निशानदेही पर दो किन्नरों को गिरफ्तार कर लिया और अभी भी चार की तलाश जारी है।