A
Hindi News महाराष्ट्र दोबारा पार्टी खड़ी करने के प्रयास में जुटे उद्धव ठाकरे, वीडियो शेयर कर शिवसैनिकों से की ये अपील

दोबारा पार्टी खड़ी करने के प्रयास में जुटे उद्धव ठाकरे, वीडियो शेयर कर शिवसैनिकों से की ये अपील

उद्धव ठाकरे आज रत्नागिरी के खेड तहसील में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरे के लिए ठाकरे गुट की तरफ से बड़े पैमाने पर तैयारियां की गई है। पूरे कोंकण से सच्चे शिवसैनिकों को ठाकरे की रैली के लिए इकठ्ठा करने की कोशिश पार्टी कर रही है।

Uddhav Thackeray rally in Konkan to recreate shivsena new slogan raised in viral video- India TV Hindi Image Source : PTI उद्धव ठाकरे आज शाम रैली को करेंगे संबोधित

महाराष्ट्र में पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह गंवा देने के बाद उद्धव ठाकरे एक बार फिर से पार्टी को खड़ी करने की कोशिश में जुट चुके हैं. इसी कड़ी में शिवसेना (उद्धव ठाकरे) ने ऐलान किया है कि उद्धव ठाकरे पूरे महाराष्ट्र का दौरा करेंगे और इस दौरे की शुरुआत होगी उस कोंकण से जहां पर ठाकरे परिवार ने कई वर्षो तक एक छत्र राज किया था। उद्धव ठाकरे आज रत्नागिरी के खेड तहसील में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरे के लिए ठाकरे गुट की तरफ से बड़े पैमाने पर तैयारियां की गई है। पूरे कोंकण से सच्चे शिवसैनिकों को ठाकरे की रैली के लिए इकठ्ठा करने की कोशिश पार्टी कर रही है। 

ठाकरे की पहली रैली कोंकण में ही क्यों ?

पिछले 6 दशकों में शिवसेना की सियासी कामयाबी के पिछे कोंकण के मतदाताओं की बड़ी भूमिका रही है। दरअसल, मुंबई में रहने वाले शिवसेना के कट्टर मतदाता कोंकण के निवासी है। कई वर्षों पहले काम की तलाश में कई कोंकण निवासी मुंबई में आकर बस गए थे। मुंबई में रहने के दौरान कोंकण के निवासियों को होने वाली समस्या को बाल ठाकरे ने हमेशा हल किया। कोंकण के इस कामगार वर्ग को सम्मान दिलाने के लिए ठाकरे ने अपना सर्वस्व अर्पण कर दिया। 

यही वजह है कि मुंबई में जब भी चुनाव हुए तब कोंकण के मतदाताओं ने हमेशा ही ठाकरे का साथ दिया। सिर्फ मुंबई ही नहीं बल्कि कोंकण के कई गांव, तहसील और जिलों में भी कोंकणी मतदाताओं ने कई मौकों पर शिवसेना को सत्ता की चाभी सौंपी। लेकिन अब जब पार्टी अपने अस्तित्व को बचाने के लिए संघर्ष कर रही है। फिर एक बार खड़ा होने की कोशिश कर रही है तब ठाकरे परिवार ने उसी निष्ठावान शिवसैनिकों की तरफ देखा है जिनके दम पर कभी ठाकरे ने सत्ता का स्वाद चखा था। 

आज शाम होगी रैली

आज शाम 5 बजे खेड तहसील के गोलीबार मैदान में उद्धव ठाकरे की जनसभा होने वाली है। ठाकरे गुट का दावा है कि, इस रैली में ठाकरे बागी एकनाथ शिंदे और बीजेपी को बेनकाब करेंगे। ठाकरे की इस रैली के पहले एक टीजर भी जारी किया गया है। इस टीजर के जरिए ठाकरे परिवार ने निष्ठावान सच्चे शिवसैनिकों को दिया नया नारा दिया गया है और साथ ही में उद्धव ठाकरे का साथ देने की अपील भी की गई है।

टीजर में हैं कही गईं ये बातें

जो वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। उसमें कहा गया है- 'निष्ठा मातोश्री से..ईमान भगवा से'। मैं अंगारों पर चलने के लिए तैयार हूं। क्या आप तैयार हैं। अन्याय पर वार करने वाला शिवसैनिक मुझे मेरे साथ चाहिए ना की पीठ में खंजर घोंपने वाला। आप अपना सिर्फ बाहुबल मुझे दीजिए दांत तोड़ने का काम मैं करुंगा।

शिवसैनिकों से भावुक अपील करेंगे उद्धव ठाकरे 

ठाकरे परिवार के इस नए नारे के पीछे वो रणनीति है जिसके दम पर पिछले कई वर्षों से शिवसैनिकों को पार्टी अपने साथ जुड़े हुए है। दरअसल, लाखों सच्चे शिवसैनिक उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री बंगले को मंदिर मानते हैं। क्योंकि, इसी घर में बैठकर सच्चे शिवसैनिकों के भगवान बालासाहेब ठाकरे आम जनता को इंसाफ दिलाने की रणनीति बनाते, आंदोलन का ऐलान करते और आम शिवसैनिकों से मिलते थे। लाखों शिवसैनिक मातोश्री से भावुक रूप से जुड़े हुए है और ठाकरे परिवार निष्ठावान शिवसैनिकों की इस भावना से परिचित है।