A
Hindi News महाराष्ट्र अहमदनगर की घटना पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले बोले- घटना गंभीर है, कड़ी कार्रवाई हो; मंत्रिमंडल विस्तार पर भी बोले

अहमदनगर की घटना पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले बोले- घटना गंभीर है, कड़ी कार्रवाई हो; मंत्रिमंडल विस्तार पर भी बोले

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस गुजरात गए हैं। इसे लेकर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि मंत्रिमंडल के विस्तार के संबंध में चर्चा करने गए होंगे।

रामदास अठावले- India TV Hindi रामदास अठावले

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के गांव में एक बकरी और कुछ कबूतर चुराने के संदेह में छह लोगों ने चार दलित व्यक्तियों को कथित तौर पर एक पेड़ पर उल्टा लटका कर लाठियों से पिटा। वीडियो वायरल होने के बाद केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने सोमवार को इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि एक तारीख को वह पीड़ित बच्चों से मिलने के लिए जा रहे हैं और इस संबंध में जल्द ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे व उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से चर्चा करेंगे।

"बकरी चोरी होने पर उल्टा टांगकर पिटाई करना गलत"

रामदास अठावले ने कहा, "उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इसके खिलाफ वहां पर प्रदर्शन भी किया है। यह घटना गंभीर है। बकरी चोरी होने पर उल्टा टांगकर पिटाई करना गलत है। एक दो आरोपियों को ही पकड़े हैं, अन्य आरोपियों को पकड़ने की उनकी मांग है। इस घटना का विरोध करते हैं। ऐसे अत्याचार करने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। मुख्यमंत्री जापान में थे, इसलिए उनसे इस संबंध में बातचीत नहीं हो पाई है, अब इस पर बात करने वाले हैं।"

"महाराष्ट्र के निर्णय गुजरात में हो रहे हैं?"

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के गुजरात में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के संबंध में विपक्ष आरोप लगा रहा है कि महाराष्ट्र के निर्णय गुजरात में हो रहे हैं, इस पर अपनी राय देते हुए रामदास अठावले ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का क्षेत्र है अहमदाबाद, इसलिए उन्होंने वहां का समय इन्हें दिया होगा।

मंत्रिमंडल विस्तार पर क्या बोले केंद्रीय मंत्री?

उन्होंने आगे कहा कि यदि दोनों नेता दिल्ली जाते हैं तो वो बोलते हैं कि दिल्ली जाते हैं, गुजरात जाएंगे तो बोलेंगे गुजरात जाते हैं, मिलने के लिए कहीं पर भी जा सकते हैं। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि शायद मंत्रिमंडल के विस्तार के संबंध में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बातचीत करने के लिए अहमदाबाद गए होंगे। आठवले ने कहा कि जल्द से जल्द मंत्रिमंडल का विस्तार होना चाहिए और उनकी पार्टी के लोगों को भी मंत्रिमंडल में जगह देनी चाहिए।