A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र में वाटर पार्क, नौका विहार और Amusement Park खोलने को सरकार की अनुमति

महाराष्ट्र में वाटर पार्क, नौका विहार और Amusement Park खोलने को सरकार की अनुमति

राज्य सरकार की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक कंटेनमेंट जोन के बाद इस तरह की तमाम गतिविधियों को अनुमति दी जाती है। कोरोना की वजह से मार्च से ही वाटर पार्क नौका विहार और Amusement Park बंद पड़े हुए हैं

<p>महाराष्ट्र सरकार ने...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में वाटर पार्क खोलने की अनुमति दी

नई दिल्ली। महाराष्ट्र सकार ने राज्य में वाटर पार्क खोलने को अनुमति दे दी है, इसके अलावा नौका विहार, इनडोर मनोरंजन गतिविधियां, Amusement Park पर्यटक स्थलों को खोलने की अनुमति भी दे दी गई है। राज्य सरकार की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक कंटेनमेंट जोन के बाद इस तरह की तमाम गतिविधियों को अनुमति दी जाती है। कोरोना की वजह से मार्च से ही वाटर पार्क नौका विहार और Amusement Park बंद पड़े हुए हैं।

हालांकि यूरोप में कोरोना के नए वायरस के प्रकोप को देखते हुए महाराष्ट्र में कई जगहों पर सावधानी भी बरती जा रही है, पुणे नगर निगम ने पश्चिम एशिया और यूरोपीय देशों से आने वाले यात्रियों के लिए मंगलवार को पृथक-वास के दिशानिर्देश जारी किये। नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के एक नये प्रकार का पता चलने के मद्देनजर दिशानिर्देश जारी किये गये हैं। भारत ने ब्रिटेन से उड़ानों को 31 दिसंबर तक निलंबित करने का फैसला किया है।

दिशानिर्देशों के अनुसार, पश्चिम एशिया और यूरोपीय देशों से आने वाले सभी यात्रियों को सात दिन तक अपने खर्च पर होटलों में अनिवार्य संस्थागत पृथकवास में रहना होगा। निगम ने एक परिपत्र में कहा, ‘‘पिछले 15 दिन में ब्रिटेन की यात्रा करने वाले यात्रियों को नगर निगम की हेल्पडेस्क को सूचित करना चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि यदि यात्री के यहां पहुंचने पर संक्रमण के लक्षण नजर आते हैं तो उन्हें उपचार के लिए नायडू अस्पताल भेजा जाएगा।

देशभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में ही देखने को मिले हैं, फिलहाल महाराष्ट्र में 59 हजार से ज्यादा एक्टिव कोरोना केस हैं और राज्य में कोरोना की वजह से अबतक 48876 लोगों की जान जा चुकी है।