A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई: बिना वैक्सीन डोज लिए महिला को मिला सर्टिफिकेट, BJP ने लगाया घोटाले का आरोप

मुंबई: बिना वैक्सीन डोज लिए महिला को मिला सर्टिफिकेट, BJP ने लगाया घोटाले का आरोप

मुंबई में जहां एक तरफ कोरोना टीकाकरण केंद्रों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है, वहीं बदइंतजामी का आरोप भी लग रहा है।

मुंबई: बिना वैक्सीन डोज लिए महिला को मिला सर्टिफिकेट, BJP ने लगाया घोटाले का आरोप- India TV Hindi मुंबई: बिना वैक्सीन डोज लिए महिला को मिला सर्टिफिकेट, BJP ने लगाया घोटाले का आरोप

मुंबई (महाराष्ट्र): मुंबई में जहां एक तरफ कोरोना टीकाकरण केंद्रों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है, वहीं बदइंतजामी का आरोप भी लग रहा है। बदइंतजामी ऐसी कि बिना कोरोना का टीका लिए लोगों के मोबाइल पर प्रोविजनल सर्टिफिकेट आ रहे हैं। मुलुंड की रहने वाली 52 साल की आरती अब तक एक बार भी वैक्सीन सेंटर नहीं गईं लेकिन कोविशील्ड की पहली डोज लिए जाने का प्रोविजनल सर्टिफिकेट उनके मोबाइल पर आ गया है। बीजेपी ने इसमें वैक्सीन घोटाले का आरोप लगाते हुए सीएम उद्धव ठाकरे से जांच की मांग की है।

आरती ने खुद को कोविन एप पर रजिस्टर करवाया था। वह अभी इंतजार ही कर रही थीं कि उन्हें मुलुंड वेस्ट में उनके घर के पास के किसी वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन लगाने का स्लॉट मिल जाए। लेकिन, आरती को स्लॉट तो नहीं मिला बल्कि उन्हें उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक मैसेज आया, जिसमे उन्हें जानकारी दी गई कि 'उन्हें कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज लग गई है। अब उन्हें दूसरी डोज के लिए 8 मई तक आना है।' आरती के परिजनों का कहना है कि जब से यह खबर आई है, सब डर गए हैं कि उनके हिस्से का टीका आखिर बीएमसी ने किसे लगा दिया।

वहीं, मुलुंड इलाके से बीजेपी विधायक मिहिर कोटेचा ने इस मामले में बड़ा वैक्सीन घोटाला होने का आरोप लगाते हुए सूबे के सीएम उद्धव ठाकरे से मांग की है कि बीएमसी द्वारा मुम्बई में किए जा रहे टीकाकरण की ऑडिट रिपोर्ट बनाई जाए और पता लगाया जाए इस वैक्सीन घोटले में कौन-कौन शामिल हैं।

मिहिर कोटेचा ने आरटीआई डालकर अब तक बीएमसी द्वारा वितरित किए गए वैक्सीन की पूरी ऑडिट रिपोर्ट की मांग की है और आरटीआई का जवाब न मिलने पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में शिकायत कर इस घोटाले की उच्च स्तरीय जांच की मांग करने की बात कही है। आरोप है कि मुम्बई की आम जनता के हिस्से का टीका, उन्हें दिया जा रहा है जो एलिजिबल नहीं हैं।