A
Hindi News मिजोरम असम राइफल्स को मिजोरम में मिली सफलता, लाखों रुपये की विदेशी शराब और सिगरेट जब्त

असम राइफल्स को मिजोरम में मिली सफलता, लाखों रुपये की विदेशी शराब और सिगरेट जब्त

असम राइफल्स और कस्टम विभाग को मिजोरम में बड़ी सफलता मिली है। यहां संयुक्त अभियान चलाकर असम राइफल्स ने लाखों रुपये की विदेशी शराब और सिगरेट को जब्त किया है।

Assam rifles and Custom Department seize foreign cigarettes and liquors in champhai- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

असम राइफल्स (पूर्व) और कस्टम विभाग को मिजोरम में बड़ी सफलता मिली है। यहां चम्फाई जिले में तस्करी के प्रयास को असफल कर दिया गया है। असम राइफल्स और कस्टम विभाग ने जोखावथर गांव के पास से विदेशी सिगरेट और शराब के बड़े जखीरे को बरामद किया है। खुफिया जानकारी मिलने के बाद इस अभियान को लॉन्च किया गया। बता दें कि इस अभियान में 10.12 लाख रुपये के विदेशी सिगरेट और शराब को जब्त किया गया है। 

तस्करी का प्रयास विफल

जब्त किए गए सामानों में 4 पेटी सिगरेट, 124 पेट बीयर, 7 पेटी वाइन और 6 पेटी व्हिस्की शामिल है। जब्त किए गए सामग्रियों की कुल कीमत 10,12,400 रुपये है। इस सामान को आगे की कार्रवाई के लिए कस्टम प्रिवेंटिव फोर्स चम्फाई को सौंप दिया गया है। बता दें कि हाल ही में असम राइफल्स और कस्टम विभाग की एक संयुक्त टीम ने 26 जून को जोखावथर गांव में ही बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया था। इसी अभियान पर आधारित सूचना मिलते ही संयुक्त अभियान के तहत विदेशी शराब और सिगरेट की तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया गया है। बता दें कि रविवार के दिन चलाया गया संयुक्त अभियान 26 जून के दिन किए गए संयुक्त अभियान पर ही आधारित था।

26 जून पर आधारित थी रेड

26 जून को जब्त की गई सामग्रियों में शराब और सिगरेट की विस्तृत श्रृंखला शामिल थी। इस दौरान कुल 88.988 लाख रुपये के सामान को जब्त किया गया था। वहीं इससे पहले 25 जून को असम राइफल्स और उत्पाद शुल्क और नारकोटिक्स विभाग के एक संयुक्त तलाशी अभियान में जोटे क्षेत्र में 35.77 लाख रुपये की दवाईयों को बरामद किया गया था।