A
Hindi News मिजोरम असम राइफल्स की बड़ी कार्रवाई, मिजोरम-असम में 9 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स जब्त, 3 तस्कर पड़के गए

असम राइफल्स की बड़ी कार्रवाई, मिजोरम-असम में 9 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स जब्त, 3 तस्कर पड़के गए

मिजोरम और असम में अलग-अलग अभियानों में 9.43 करोड़ रुपये की कीमत की ड्रग जब्त की गई। इसके साथ ही 10,500 रुपये की नकली भारतीय करेंसी जब्त की गई।

असम राइफल्स की कार्रवाई- India TV Hindi Image Source : IANS असम राइफल्स की कार्रवाई

असम राइफल्स यानी AR के जवानों ने मिजोरम और असम में अलग-अलग अभियानों में 9.43 करोड़ रुपये की कीमत की ड्रग के साथ 10,500 रुपये की नकली भारतीय करेंसी जब्त की है। सुरक्षाबलों ने इस संबंध में एक महिला सहित तीन ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि एक इनपुट पर कार्रवाई करते हुए सीमा शुल्क अधिकारियों के साथ असम राइफल्स के जवानों ने शुक्रवार रात को चम्फाई जिले के चम्फाई-आइजोल रोड से जोखावथर से 4.39 करोड़ रुपये मूल्य की 628 ग्राम हेरोइन और 1.23 करोड़ रुपये मूल्य की विदेशी मूल सिगरेट की 95 पेटियां बरामद कीं। 

29 वर्षीय महिला तस्कर गिरफ्तार

चम्फाई-आइजोल रोड पर छापेमारी में एक 29 वर्षीय महिला को भी गिरफ्तार किया गया। एक अन्य ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने 3.8 करोड़ रुपये मूल्य की 22,000 अत्यधिक मेथामफेटामाइन टैबलेट्स और 10,500 रुपये की नकली भारतीय करेंसी जब्त कीं। साथ ही इस सिलसिले में शनिवार को असम के करीमगंज जिले के पत्थरकांदी में दो ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने बताया कि इन ड्रग और नकली भारतीय करेंसी की तस्करी म्यांमार से की गई थी।

 प्रतिबंधित सामग्री के खिलाफ अभियान जारी

 इस बीच, असम राइफल्स (पूर्व) के महानिरीक्षक मेजर जनरल विनोद कुमार नांबियार ने आइजोल में मिजोरम के मुख्यमंत्री लालदुहोमा से मुलाकात की। उन्हें आश्‍वासन दिया कि असम राइफल्स, ड्रग्स और प्रतिबंधित सामग्री के खिलाफ अभियान जारी रखेगी। मुख्यमंत्री ने सुरक्षाबों के प्रयासों की सराहना की और राज्य सरकार की ओर से पूर्ण सहयोग का वादा किया।
(IANS इनपुट के साथ)