A
Hindi News मिजोरम मिजोरम: असम राइफल्स ने मारे छापे, 68 करोड़ से ज्यादा कीमत के ड्रग्स जब्त

मिजोरम: असम राइफल्स ने मारे छापे, 68 करोड़ से ज्यादा कीमत के ड्रग्स जब्त

मिजोरम में दो अलग-अलग अभियानों के तहत असम राइफल्स ने 68.41 करोड़ रूपये की कीमत के ड्रग्स जब्त किए हैं और इन मामलों में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

mizoram news- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO मिजोरम में असम राइफल्स को मिली बड़ी सफलता

आइजोल: मिजोरम में असम राइफल्स ने दो-दो अलग-अलग ऑपरेशन चलाए। इनमें बड़ी सफलता हासिल करते हुए कुल 68.41 करोड़ रूपये की कीमत के नशीले पदार्थ जब्त किए गए और तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया। असम राइफल्स ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। असम राइफल्स के जवानों ने एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सियाहा जिले के बुआलपुई गांव में छापा मारा और 225 ग्राम नशीला पदार्थ जब्त किया। असम राइफल्स ने जानकारी दी कि बुधवार को जब्त किए गए नशीले पदार्थों की अनुमानित कीमत 1.75 करोड़ रुपये है। 

दोनों मामलों में कुल 3 लोग गिरफ्तार

असम राइफल्स ने इसके संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है। वहीं गुरुवार को एक अन्य ऑपरेशन में जवानों ने चम्फाई जिले के ज़ोखावथर-मेलबुक रोड से 22.2 किलोग्राम वजन वाले मेथामेफ्टामाइन गोलियों के 20 पैकेट जब्त किए गए। इन गोलियों की अनुमानित कीमत 66.66 करोड़ रुपये है। दोनों ही मामलों को कानूनी कार्यवाही के लिए उत्पाद शुल्क और नारकोटिक्स विभाग को सौंप दिया गया। असम राइफल्स ने बताया कि इस मामले में भी एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। यानी की असम राइफल्स के दो ऑपरेशन में कुल 68.41 करोड़ रूपये  कीमत के ड्रग्स बरामद हुए और तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

घर में ही बना रखी थी ड्रग्स की लैब

वहीं इससे पहले कल उत्तरी मुंबई में मालवणी-कांदिवली में एक घर में बनी ड्रग्स की लैब से दो लोगों को गिरफ्तार किए जाने के बाद कथित तौर पर 1.06 करोड़ रुपये की कीमत का ‘मेफेड्रोन’ जब्त किया गया। मालवणी थाने के अधिकारी ने बताया कि आरोपियों की पहचान 30 साल के अबरार इब्राहिम शेख और नूर आलम मेहबूब आलम चौधरी (24) के रूप में हुई है। अधिकारी ने कहा, "शेख को 5 जनवरी को 1 ग्राम मेफेड्रोन और 100 बोतल थिनर के साथ पकड़ा गया था, जब पुलिस कांदिवली पश्चिम इलाके में गश्त कर रही थी। उससे पूछताछ के बाद पुलिस को चौधरी के बारे में पता चला, जिससे उसने ड्रग्स खरीदा था।" उन्होंने कहा, "जब हमने कांदिवली पश्चिम में चारकोप इस्लाम कंपाउंड पर छापा मारा तो हमने चौधरी को ड्रग्स बनाते हुए पाया। हमने 1.06 करोड़ रुपये कीमत की 503 ग्राम हाई क्वालिटी वाली ‘मेफेड्रोन’ बरामद की।"  

ये भी पढ़ें-