A
Hindi News मिजोरम मिजोरम में म्यांमा बॉर्डर पर 30 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, एक शख्स हुआ गिरफ्तार

मिजोरम में म्यांमा बॉर्डर पर 30 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, एक शख्स हुआ गिरफ्तार

मिजोरम के चम्फाई जिले में भारत-म्यांमा सीमा पर असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान एक गांव से एक शख्स के पास से 30 करोड़ रुपये मूल्य की कीमत की हेरोइन जब्त की है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

drugs- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE म्यांमा बॉर्डर से पकड़ा गया भारी मात्रा में ड्रग्स

मिजोरम के चम्फाई जिले में भारत-म्यांमा सीमा पर एक गांव से एक शख्स को 30 करोड़ रुपये कीमत के मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि एक खुफिया इनपुट पर कार्रवाई करते हुए असम राइफल्स और राज्य पुलिस की एक संयुक्त टीम ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास जोखावथर गांव में छापा मारा और मादक पदार्थ जब्त किया। उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है। 

दूसरे ऑपरेशन में भी पकड़ा गया करोड़ों का माल 

इसके अलावा एक अन्य ऑपरेशन में, सुरक्षा बलों ने इसी सोमवार को आइजोल के जेमाबॉक इलाके से 17.4 लाख रुपये मूल्य की 34.9 ग्राम हेरोइन जब्त की। इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया। वहीं इससे पहले 12 जनवरी को मिजोरम में दो अलग-अलग अभियानों के तहत 68.41 करोड़ रूपये मूल्य के नशीले पदार्थ जब्त किए गए थे और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। असम राइफल्स के जवानों ने एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सियाहा जिले के बुआलपुई गांव में छापा मारा था और 225 ग्राम नशीला पदार्थ जब्त किया था। 

1 करोड़ से ज्यादा की मेथामफेटामाइन गोलियां बरामद

वहीं दिसंबर 2023 में आबकारी और स्वापक विभाग के अधिकारियों ने मिजोरम के खटला इलाके से 1.27 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की एक लाख मेथामफेटामाइन गोलियां बरामद की थीं और दो लोगों को गिरफ्तार किया था। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि प्रतिबंधित दवाओं के परिवहन के लिए इस्तेमाल वाहन को भी जब्त कर लिया गया था। उन्होंने बताया था कि एक खुफिया सूचना के आधार पर विभाग के कर्मियों ने दो आरोपियों के पास से मेथामफेटामाइन की गोलियां बरामद की। उन्होंने बताया था कि दोनों आरोपी त्रिपुरा के रहने वाले हैं। 

ये भी पढ़ें-