A
Hindi News मिजोरम गैस वितरण के नए दौर में मिजोरम भी शामिल, लाइसेंस के लिए बोली लगाने की ये है आखिरी तारीख

गैस वितरण के नए दौर में मिजोरम भी शामिल, लाइसेंस के लिए बोली लगाने की ये है आखिरी तारीख

मिजोरम को खुदरा सीएनजी और पाइप से रसोई गैस की आपूर्ति के लिए आमंत्रित बोली के नए दौर में शामिल कर लिया है। गैस वितरण का लाइसेंस पाने के लिए बोली लगाने की आखिरी तारीख 23 फरवरी है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड (पीएनजीआरबी) ने खुदरा सीएनजी और पाइप से रसोई गैस की आपूर्ति के लिए आमंत्रित बोली के नए दौर में मिजोरम को भी शामिल कर लिया है। पीएनजीआरबी ने एक नोटिस में कहा है कि सात भौगोलिक क्षेत्रों में शहरी गैस वितरण नेटवर्क के विकास के लिए 13 अक्टूबर को आमंत्रित बोलियों के क्रम में मिजोरम के लिए भी इलेक्ट्रॉनिक बोलियां मंगाई गई हैं। गैस वितरण का लाइसेंस पाने के लिए बोली लगाने की आखिरी तारीख 23 फरवरी है। 

12वें शहरी गैस वितरण की बोली

पीएनजीआरबी ने सीएनजी की खुदरा बिक्री और पाइप से घरों और उद्योगों तक गैस पहुंचाने के लिए आयोजित 12वें शहरी गैस वितरण (सीजीडी) बोली दौर में अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मणिपुर, नगालैंड, सिक्किम और केंद्रशासित प्रदेशों जम्मू एवं कश्मीर और लद्दाख के सात भौगोलिक क्षेत्रों की पेशकश की थी। उस समय मिजोरम को भी इस दौर में शामिल करने के लिए चिह्नित किया गया था, लेकिन वहां पर विधानसभा चुनावों का ऐलान हो जाने से ऐसा नहीं हो पाया था। 

मिजोरम में 7 नवंबर को हुई वोटिंग

मिजोरम में 7 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न हो चुका है, जिसके बाद उसे शहरी गैस वितरण के नए दौर में शामिल कर लिया गया है। इस दौर के सफल होने पर अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह और लक्षद्वीप को छोड़कर देश का समूचा भौगोलिक क्षेत्र और आबादी तक गैस वितरण की पहुंच हो जाएगी। मिजोरम चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।