A
Hindi News मिजोरम Mizoram Assembly Elections: मिजो गीत पर थिरके शशि थरूर, कहा-जीवन का सर्वश्रेष्ठ प्रचार अभियान

Mizoram Assembly Elections: मिजो गीत पर थिरके शशि थरूर, कहा-जीवन का सर्वश्रेष्ठ प्रचार अभियान

कांग्रेस नेता शशि थरूर मिजो गीत पर थिरकते हुए नजर आए। उन्होंने मिजोरम में पार्टी के लिए प्र्चार करते हुए कहा कि यह उनके जीवन का सर्वश्रेष्ठ चुनाव प्रचार अभियान है।

Shashi Tharoor, Congress- India TV Hindi Image Source : पीटीआई शशि थरूर (फाइल फोटो)

आइजोल: कांग्रेस नेता शशि थरूर अक्सर अपने व्यवहार और व्यक्तित्व के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं। मिजोरम में चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने एक मशहूर मिजो गीत गुनगुनाया और उसपर नृत्य किया तथा इसे अपने पूरे राजनीतिक करियर का ‘‘सर्वाधिक आनंदायक चुनाव प्रचार अभियान’’ बताया। उन्होंने भले ही मिजो गायिका सांगेती खुपतोंग के ‘दी रूक ते’ गीत को नहीं समझा होगा, लेकिन यह उन्हें शनिवार को यहां दर्शकों से खचाखच भरे वानपा हॉल में उनके समक्ष प्रदेश कांग्रेस प्रमुख लालसावता के साथ थिरकने से नहीं रोक सका। इस गीत का अर्थ ‘किसी को गुप्त रूप से पसंद करना’ है। 

 मिजो गीत गाने का अनुरोध किया

मिजोरम में सात नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के सिलसिले में, आईजोल के नागरिकों के साथ कांग्रेस सांसद की बातचीत के बीच गीत गाने के लिए गायिका को आमंत्रित किया गया था। गायिका ने पहले अंग्रेजी गीत गाया और सभागार की पहली पंक्ति में बैठे थरूर अपने मोबाइल फोन पर उनका प्रदर्शन रिकार्ड करते दिखे। अपने कार्यक्रम के बाद जब वह मंच से जाने वाली थीं, तब थरूर ने उनसे मिजो गीत गाने का अनुरोध किया, जिसके लिए वह तैयार हो गईं। खुपतोंग ने केरल के सांसद, लालसावता ओर कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं को भी मंच पर उनका साथ देने के लिए आमंत्रित किया। मंच पर, थरूर ने गीत का अर्थ पूछा और गायिका ने उन्हें ओर गैर-मिजो पार्टी के पदाधिकारियों को उस बारे में बताया। 

खुपतोंग ने गीत के बारे में थरूर को बताने के बाद उनसे पूछा, ‘‘क्या आपकी कोई गुप्त रूप से किसी को पसंद करते हैं?’’ थरूर ने जवाब दिया, ‘‘कौन नहीं करता है?बेशक,मैं भी।’’ इसपर, वहां मौजूद लोगों ने ठहाके लगाए। इसके बाद, गायिका ने गीत गाना शुरू कर दिया और मंच पर मौजूद हर किसी ने इस पर नृत्य करना शुरू कर दिया। थरूर को नृत्य करते और गीत को गुनगुनाने की कोशिश करते देखा गया। दर्शक भी खड़े हो गए और गायिका का साथ दिया।

जीवन का सबसे आनंददायक क्षण

 गीत खत्म होने के बाद, थरूर ने गायिका के हाथों से माइक्रोफोन ले लिया और दर्शकों की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कहा, ‘‘आप शानदार हैं। मैं कहना चाहूंगा कि किसी चुनाव प्रचार अभियान में मेरा अब तक का यह सर्वाधिक आनंददायक क्षण है।’’ बातचीत कार्यक्रम में, लोगों ने कई विषयों पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता से कई सवाल पूछे और उन्होंने उनका जवाब दिया। थरूर पार्टी उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करने के वास्ते शुक्रवार को तीन दिवसीय यात्रा पर आईजोल पहंचे। कांग्रेस 40 सदस्यीय राज्य विधानसभा में सभी सीट पर चुनाव लड़ रही है। (भाषा)