A
Hindi News मिजोरम मिजोरम: इंसान या हैवान! सालों से मासूम को बाप-बेटा बना रहे थे हवस का शिकार; ऐसे हुआ खुलासा

मिजोरम: इंसान या हैवान! सालों से मासूम को बाप-बेटा बना रहे थे हवस का शिकार; ऐसे हुआ खुलासा

मिजोरम से एक बेहद घिनौना और दिल को दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां चम्फाई जिले के एक गांव में नाबालिग से रेप करने के आरोप में बाप-बेटा को अरेस्ट किया गया है।

नाबालिग से रेप करने के आरोप में बाप-बेटा अरेस्ट(प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi Image Source : FILE नाबालिग से रेप करने के आरोप में बाप-बेटा अरेस्ट(प्रतीकात्मक फोटो)

मिजोरम से एक ऐसा घिनौना और हैवानियत भरा मामला सामने आया है जिससे आपके होश उड़ जाएंगे। TOI की एक रिपोर्ट के अनुसार मिजोरम-म्यांमार सीमा पर चम्फाई जिले के एक गांव के 53 वर्षीय व्यक्ति और उसके 23 वर्षीय बेटे को हाल ही में एक नाबालिग लड़की से वर्षों तक बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। जानकारी के अनुसार दोनों को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया। 

ऐसे आया मामला सामने 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सैतावना और उसके बेटे वनलालमाविया पर पीड़िता के साथ तब से छेड़छाड़ करने का आरोप है, जब वह चार साल की थी। पुलिस ने बताया कि  यह अपराध क्लासरूम असाइनमेंट के जरिए सामने आया। स्कूल में उसके शिक्षक ने उसे अपने जीवन के अनुभवों पर विचार करने का काम सौंपा था। अभ्यास के दौरान ही उसने अपने साथ हुए कुकृत्य का खुलासा किया।

बाप बेटे ने बार-बार किया दुष्कर्म  

पीड़िता के अनुसार, जब वह चार साल की थी तब से वह आदमी उसके साथ छेड़छाड़ कर रहा था। जब वह नौ साल की हो गई, तो उस आदमी और उसके बेटे ने उसके साथ बार-बार बलात्कार किया। हालांकि उसके शिक्षकों ने उससे पुलिस को घटना की रिपोर्ट करने का आग्रह किया, लेकिन उसने दसवीं कक्षा की परीक्षा पूरी करने के बाद शिकायत दर्ज कराने का फैसला किया। उसकी परीक्षा के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई, जिसके बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया

जेल वैन में महिला कैदी से रेप: हरियाणा

वहीं, हरियाणा से हाल में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इलाज के लिए अस्पताल ले जाई जा रही महिला कैदी से जेल वैन में मौजूद दो अन्य कैदियों ने रेप की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुतातबिक, रोहतक स्थित स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (PGI) में इलाज के लिए ले जाई गई महिला कैदी से वाहन में ही 2 अन्य कैदियों द्वारा कथित तौर पर दुष्कर्म गया। बता दें कि यह मामला फरवरी का है और इस बारे में पुलिस ने बीते गुरुवार को जानकारी दी।

ये भी पढ़ें- कब हुआ था आजाद भारत का प्रथम चुनाव, किसने दिया था पहला वोट?

भारत में किस राज्य के CM की सैलरी सबसे ज्यादा, जानें