A
Hindi News मिजोरम मिजोरम पुलिस ने हत्या के आरोप में म्यांमा के 4 नागरिकों को गिरफ्तार किया, MZP ने लगाया ये आरोप

मिजोरम पुलिस ने हत्या के आरोप में म्यांमा के 4 नागरिकों को गिरफ्तार किया, MZP ने लगाया ये आरोप

मिजोरम पुलिस ने एक व्यक्ति की हत्या के आरोप में म्यांमा के चार नागरिकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

मिजोरम पुलिस- India TV Hindi Image Source : FILE मिजोरम पुलिस

आइजोल: मिजोरम पुलिस ने एक स्थानीय निवासी की हत्या के आरोप में म्यांमा के चार नागरिकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि तीन संदिग्धों को बृहस्पतिवार को पकड़ा गया जबकि चौथे को शुक्रवार को दक्षिण मिजोरम के सियाहा शहर के बाहरी इलाके से हिरासत में लिया गया। पुलिस ने बताया कि सियाहा शहर के रहने वाले पीड़ित के.एल.जोशा ने बुधवार को म्यांमा के नागरिकों को अपने ऑटो-रिक्शा में म्यांमा सीमा के पास लांगतलाई शहर में बिठाया था।

पुलिस ने दी ये जानकारी

पुलिस ने कहा कि जोशा जब बुधवार की रात घर नहीं लौटा और उसका फोन भी बंद हो गया तो परिवार के लोगों को उसकी चिंता हुई। बृहस्पतिवार की सुबह उनके वाहन को सियाहा के बाहरी इलाके में देखा गया और बाद में दिन में उनका शव लांगतलाई शहर के पास मिला।

एमजेडपी ने लगाया ये आरोप

मिजोरम के प्रमुख छात्र संगठन मिजो जिरलाई पावल (एमजेडपी) ने आरोप लगाया है कि अपराधी म्यांमा के रखाइन प्रांत से हैं और सशस्त्र संगठन अराकान आर्मी से संबंधित हैं। एमजेडपी ने यह भी कहा कि संदिग्ध शरणार्थी नहीं हैं और व्यापार के लिए मिजोरम आए थे।

(इनपुट-भाषा)