A
Hindi News मिजोरम मिजोरम के गृह मंत्री बोले- म्यांमार, बांग्लादेश, मणिपुर के लोगों को राहत देती रहेगी सरकार

मिजोरम के गृह मंत्री बोले- म्यांमार, बांग्लादेश, मणिपुर के लोगों को राहत देती रहेगी सरकार

सपडांगा ने कहा कि गृह विभाग के ताजा आंकड़ों के अनुसार, मणिपुर के 9,248, म्यांमारम्यांमार के 32,161 और बांग्लादेश के 1,167 लोग राज्य में हैं।

मिजोरम के गृहमंत्री के सपडांगा - India TV Hindi Image Source : FILE- ANI मिजोरम के गृहमंत्री के सपडांगा

आइजोल: मिजोरम के गृहमंत्री के सपडांगा ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि राज्य सरकार यहां शरण लेने वाले म्यांमार, बांग्लादेश और मणिपुर के 42,000 से अधिक लोगों को राहत जारी रखेगी। एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि म्यांमा और बांग्लादेश से शरण चाहने वालों और मणिपुर से यहां आए लोगों की संख्या बदलती रहती है और दैनिक आधार पर इसकी गणना मुश्किल है।

मंत्री ने दी ये जानकारी

सपडांगा ने कहा कि गृह विभाग के ताजा आंकड़ों के अनुसार, मणिपुर के 9,248, म्यांमार के 32,161 और बांग्लादेश के 1,167 लोग राज्य में हैं। सपडांगा ने मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) विधायक के लालदावंगलियाना द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा "हम म्यांमार और बांग्लादेश के शरण चाहने वालों और मणिपुर के आंतरिक रूप से विस्थापित लोगों को मानवीय आधार पर यथासंभव राहत जारी रखेंगे।

केंद्र ने दी ये सहायता

उन्होंने कहा कि केंद्र ने म्यांमार, बांग्लादेश और मणिपुर के लोगों की सहायता के लिए पिछली मिज़ो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) सरकार को तीन करोड़ रुपये प्रदान किए थे। पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री लालदुहोमा ने कहा था कि राज्य सरकार अपने उपलब्ध संसाधनों से लोगों को राहत मुहैया करा रही है। बता दें कि के सपडांगा ज़ोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) के कार्यकारी अध्यक्ष  आइजोल उत्तर-III निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं। 

 

इनपुट-भाषा