A
Hindi News मिजोरम राजधानी आइजोल में दुकान के अंदर मिला शव, महिला आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

राजधानी आइजोल में दुकान के अंदर मिला शव, महिला आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मिजोरम की राजधानी आइजोल में एक दुकान के अंदर महिला का शव बरामद हुआ। पति ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने पड़ताल शुरू की। वहीं पुलिस ने एक महिला आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

आइजोल में दुकान के अंदर मिला शव।- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE आइजोल में दुकान के अंदर मिला शव।

आइजोल: शहर के तुइकुअल साउथ के पास एक महिला का शव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। महिला की पहचान सी जोथानमाविया की 52 वर्षीय पत्नी वी लालमिंगथांगी के रूप में हुई है। महिला का शव राजधानी के नए बाजार में उनकी दुकान पर ही पाया गया था। ये घटना रविवार सुबह करीब 10 बजे की बताई जा रही है। मृतक महिला के पति ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की। फिलहाल पुलिस ने हत्या के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार कर लिया है। 

गृह मंत्री ने दी जानकारी

मामले की जानकारी देते हुए राज्य के गृह मंत्री के. सपडांगा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि वीएलएच वैरायटी स्टोर के मालिक के रूप में जाने जाने वाली लालमिंगथांगी पिछली रात घर नहीं लौटीं, जिसके उनके पति ने चिंता जताई। उन्होंने पुलिस को मामले की सूचना दी। वहीं पुलिस और फॉरेंसिक की टीमें गहन जांच शुरू करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचीं। स्थानीय लोगों से बयान इकट्ठा करने और साइट पर गहन जांच करने के बाद, मुख्य संदिग्ध की तलाश के लिए कई पुलिस टीमों को तैनात किया गया था।

आरोपी को किया गिरफ्तार

टीम को रामथार उत्तरी इलाके की लल्लुंगमुआना की 34 वर्षीय पत्नी आइरीन लल्लावमज़ुआली पर संदेह हुआ। इसके बाद पुलिस ने लल्लावमज़ुआली को आइजोल के ज़ेमाबॉक दिन्थर इलाके में पकड़ा। पुलिस ने आरोपी महिला के पास से चाकू सहित आपत्तिजनक सबूत बरामद कर लिये हैं। पुलिस का कहना है कि इसी हथियार ने हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी लल्लावमज़ुआली ने कथित तौर पर अपराध कबूल कर लिया है। आइजोल पुलिस स्टेशन में आरोपी पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं, जिनमें हत्या, अपराध के सबूतों को गायब करना और चोरी शामिल है। सपडांगा ने आश्वासन दिया कि मामले की आगे की जांच करायी जायेगी।

यह भी पढ़ें- 

गुजरात विश्वविद्यालय के छात्रावास में नमाज पढ़ने पर विदेशी छात्रों से मारपीट, दो अस्पताल में भर्ती

चुनाव आयोग ने जारी किया इलेक्टोरल बॉण्ड से जुड़ा डेटा, जानें भाजपा-कांग्रेस समेत किसे मिला कितना चंदा