A
Hindi News पंजाब अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, पंजाब में ड्रोन से गिराया हेरोइन; वीडियो आया सामने

अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, पंजाब में ड्रोन से गिराया हेरोइन; वीडियो आया सामने

पंजाब में एक पाकिस्तानी ड्रोन हेरोइन गिरा रहा है, जिसका एक वीडियो पंजाब पुलिस ने जारी किया है।

drone, drugs- India TV Hindi Image Source : FILE पंजाब में पाकिस्तानी ड्रोन ने गिराया हेरोइन

पाकिस्तान आए दिन कुछ न कुछ ऐसी हरकत करता ही रहता जिससे वो भारत को नुकसान पहुंचा सके। पाकिस्तान ने पंजाब में एक ड्रोन के जरिए हेरोइन को पैकेट गिराया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा है। पंजाब पुलिस ने भी यह वीडियो जारी किया है, जिसमें एक पाकिस्तानी ड्रोन हेरोइन का पैकेट जमीन पर गिरा रहा है। इस घटना पर पुलिस ने कहा कि सीमा पार से दिन-दिहाड़े मादक पदार्थों की तस्करी पुलिस के लिए एक नई चुनौती बन गई है। बता दें कि यह पहली बार है कि देश की धरती पर पाकिस्तानी तस्करों द्वारा मादक पदार्थ का पैकेट गिराने का वीडियो सामने आया है।

हेरोइन के पैकेट गिरा रहा ड्रोन

आए दिन ऐसे न जाने कितने नशे के पैकेट भारतीय क्षेत्र में गिराते रहते हैं, लेकिन आम तौर पर पाकिस्तानी तस्कर रात में और सुबह तड़के हेरोइन के पैकेटों को भारतीय इलाकों में गिराते हैं। बीएसएफ ने पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास कई ड्रोन (मानव रहित हवाई वाहनों) को मार गिराया है। जारी वीडियो में हेरोइन के एक पैकेट को ड्रोन से गिराते हुए देखा जा सकता है और ऐसा लग रहा है उस पर कैमरा लगा हुआ है।

2 किलो हेरोइन के साथ ड्रोन बरामद 

तरन-तारन के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुरमीत चौहान ने बताया कि पुलिस ने जुगराज सिंह नामक व्यक्ति के पास से 2 किलो हेरोइन के साथ एक ड्रोन बरामद किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस को एक वीडियो मिला है जिसमें दिन में हेरोइन के पैकेट को गिराते हुए देखा जा सकता है। पुलिस ने बताया कि पाकिस्तानी तस्कर अब कम मात्रा (करीब आधा किलो) में हेरोइन देश में भेज रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह तरीका सुरक्षाबलों के सामने एक नई चुनौती है। पुलिस के मुताबिक, यह एक छोटा ड्रोन है जो बहुत ऊंचाई तक उड़ सकता है और रात के मुकाबले दिन में इसकी आवाज सुन पाना कापी मुश्किल है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि जुगराज के पास से मिला ड्रोन शायद नीचे गिर गया था।

ये भी पढ़ें:

"राज्य के पास फंड की कोई कमी नहीं", किसानों के प्रदर्शन पर पंजाब के मंत्री का आया बयान