A
Hindi News पंजाब कंगाली के बावजूद हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से मिला ड्रोन

कंगाली के बावजूद हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से मिला ड्रोन

पंजाब के अमृतसर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बार फिर से एक ड्रोन मिला है। यह ड्रोन चीन का बना है। संदेह है इससे अवैध हथियार गिराए गए होंगे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अमृतसर में पाक ड्रोन बरामद- India TV Hindi Image Source : ANI अमृतसर में पाक ड्रोन बरामद

चंडीगढ़: पंजाब के अमृतसर जिले में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तान ड्रोन मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सीमा पार से पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। एक बार फिर बॉर्डर पर ड्रोन बरामद किया गया है। बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने शुक्रवार को कहा कि सीमा सुरक्षा बल ने पंजाब पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में अमृतसर सेक्टर में एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया। अधिकारियों के मुताबिक, ड्रोन अमृतसर के धनोए कलां गांव से सटे खेत से बरामद किया गया। यह ड्रोन चीन का बना हुआ है।  

रविवार को भी मिला था ड्रोन

इससे पहले अमृतसर जिले में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास रविवार देर रात एक ड्रोन मिला था। रविवार रात 3:40 बजे सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने अमृतसर के चैन कलां गांव के पास ड्रोन को रोका। तलाशी के दौरान एक खेत से चीन में निर्मित ड्रोन मिला। बता दें कि पाकिस्तान की हरकतों पर बीएसएफ और पंजाब पुलिस लगातार नजर बनाए हुए हैं। 

तरन तारन में दो ग्लॉक पिस्तौल बरामद 

पंजाब के तरन तारन जिले में शनिवार को भारत-पाकिस्तान सीमा के पास दो ग्लॉक पिस्तौल बरामद की गई थी। संदेह है कि इन्हें ड्रोन से गिराया गया होगा। बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि बीएसएफ के जवानों ने विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए तरन तारन जिले के खलरा गांव के एक खेत से चीन निर्मित ड्रोन बरामद किया। उन्होंने बताया कि बीएसएफ जवानों ने तलाशी के दौरान खालड़ा के एक सरकारी स्कूल के परिसर से दो ग्लॉक पिस्तौल बरामद की जो ऑस्ट्रिया में बनी हैं।

बीएसएफ ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि खालड़ा गांव में एक पाकिस्तानी ड्रोन की बरामदगी के बाद बीएसएफ ने आसपास के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया जिसमें ऑस्ट्रिया में बनी दो ग्लॉक पिस्तौल बरामद की गई।