A
Hindi News पंजाब अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, भारत की सीमा में घुसकर बार-बार कर रहा ये हरकत

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, भारत की सीमा में घुसकर बार-बार कर रहा ये हरकत

पंजाब पाकिस्तान के साथ 500 किलोमीटर से अधिक लंबी सीमा साझा करता है, जिसकी निगरानी बीएसएफ करता है। यहां से बार-बार पाकिस्तानी ड्रोन घुसपैठ कर रहे हैं।

Pakistan, Punjab, International Border, Drugs, Heroin, Amritsar, BSF- India TV Hindi Image Source : FILE अमृतसर में BSF ने मार गिराया पाकिस्तान से भेजा ड्रोन

अमृतसर: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तान की ओर से भारत में भेजे गए दो ड्रोन को मार गिराया तथा 15 किलोग्राम से अधिक संदिग्ध मादक पदार्थ बरामद किया। BSF के एक अधिकारी ने बताया कि ड्रोन को पहली बार अमृतसर के रामकोट गांव में आधी रात के बाद मार गिराया। जवानों ने ड्रोन की आवाज सुनने के बाद हवा में गोली चलाई और ड्रोन को मार गिराया। इसके बाद घटनास्थल पर पहुंचने के बाद उन्होंने देखा कि तीन लोग ड्रोन से गिराई गई खेप को उठाने की कोशिश कर रहे थे। 

BSF ने बरामद की 15.5 किलो हेरोइन 

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि जवानों ने उन्हें ऐसा करने से रोका और उन पर गोली चलाई लेकिन वे हेरोइन से भरे पांच पैकेटों की खेप को छोड़कर वहां से भागने में सफल रहे। दूसरी घटना इसी जिले के कक्कड़ गांव में देर रात करीब एक बजकर 20 मिनट पर हुई जब पाकिस्तान से एक ड्रोन भारतीय हवाई क्षेत्र में घुस आया, जिसे सुरक्षा बलों ने गोली मारकर नीचे गिरा दिया। प्रवक्ता ने बताया कि इलाके की तलाशी के बाद संदिग्ध हेरोइन से भरे पांच पैकेट बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि दोनों घटनाओं में बरामद हेरोइन का वजन करीब 15.5 किलोग्राम है। 

चिंता का विषय बने हुए हैं ये ड्रोन 

बता दें कि पंजाब पाकिस्तान के साथ 500 किलोमीटर से अधिक लंबी सीमा साझा करता है, जिसकी निगरानी बीएसएफ करता है। यहां पिछले तीन-चार साल से पड़ोसी देश से ड्रोन और मानव रहित यान (यूएवी) के जरिए मादक पदार्थ, हथियार एवं गोला-बारूद भेजा जाना सुरक्षा एजेंसियों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।