A
Hindi News पंजाब VIDEO: अस्पताल के वार्ड में चूहों का आतंक! मरीजों का खाना तक कर जाते हैं चट

VIDEO: अस्पताल के वार्ड में चूहों का आतंक! मरीजों का खाना तक कर जाते हैं चट

पंजाब के लुधियाना के सिविल अस्पताल से जो वीडियो सामने आया है, उसे देखकर हर कोई हैरान रह जाएगा। यहां जच्चा-बच्चा वार्ड में भारी संख्या में बड़े-बड़े चूहे मरीजों के बेड से लेकर खाने तक हमला कर रहे हैं।

Civil Hospital- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB सिविल अस्पताल का वीडियो हुआ वायरल

पंजाब के लुधियाना से एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है। दरअसल, लुधियाना के सिविल अस्पताल में चूहों की भरमार ने जबरदस्त आतंक मचा रखा है। अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड में मरीजों के लिए ये चूहे सिरदर्द बने हुए हैं। मरीजों ने शिकायत की है कि जच्चा-बच्चा अस्पताल की बिल्डिंग में रोजाना दर्जनों बड़े-बड़े चूहे उछल-कूद कर रहे हैं। आलम तो ये है कि ये चूहे मरीजों के बेड पर भी चढ़ जाते हैं। ऐसी हालत में इलाज के लिए आए मरीजों को पूरी-पूरी रात जागकर ही बितानी पड़ रही है। लेकिन जब इस मामले पर अस्पताल प्रशासन से बात की गई तो उल्टा मरीजों को ही दोषी ठहरा दिया गया।

मरीजों के सिरहाने पर दर्जनों चूहे

लुधियाना के इस सिविल अस्पताल में चूहे ना तो मरीजों को सोने दे रहे हैं और ना ही खाने दे रहे हैं। सिविल अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड में आतंक मचा रहे ये चूहे मरीजों के खाने पीने वाली चीजों में भी मुंह मार जाते हैं। इसी से तंग आकर किसी व्यक्ति ने चूहों का एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिआ है। इस वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि वार्ड में जहां मरीज लेटे हैं, वहीं बेड के सिरहाने की ओर करीब 10 से 15 चूहे एक थाली से खाना खा रहे हैं और साथ ही वहां रखे दूसरे बर्तनों में भी मुंह मार रहे हैं। किसी अस्पताल से इस तरह का मंजर अपने आप में चौंकाने वाला है।

मरीजों पर फोड़ा ठीकरा

लुधियाना के सिविल अस्पताल में चूहों के आतंक को लेकर जब अस्पताल प्रशासन से सवाल किया गया तो अस्पताल ने इसका पूरा ठीकरा मरीज़ों पर ही फोड़ दिया। लुधियाना के सिविल अस्पताल की एसएमओ ने मीडिया के सवालों पर एक बेतुका बयान देते हुए कहा कि मरीज़ और उनके परिजन ही बटचा हुआ खाना ऐसे ही वार्ड में छोड़ देते हैं। इसी बचे हुए खाने की वजह से चूहे उनमें मूंह मारते हैं। अस्पताल की एसएमओ ने कहा लेकिन फिर भी इस मामले को काफी गंभीरता से लिया जा रहा है।

(रिपोर्ट- तुषार भारती)